Kedar Gupta

मनेंद्रगढ़। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है वैसे ही राजनीतिक पार्टियों में चुनाव प्रचार तेज होती जा रही है। सभी पार्टियां प्रदेश में सत्ता हासिल करने के लिए जोरशोर से प्रचार-प्रसार कर रही है।वहीं चुनाव प्रचार के दौरान प्रत्याशी लगातार आचार संहिता के नियमों का भी उल्लंघन कर रहे है । ऐसे लोगों के खिलाफ चुनाव आयोग द्वारा शख्त कार्रवाई करने के लिए नोटिस थमाया जा रहा है। चुनाव आचार संहिता के नियमों के उल्लंघन के बढ़ते मामलों के बीच BJP प्रत्याशी रेणुका सिंह भी एक गलती कर बैठीं जिसके चलते उन्हें एक बार फिर नोटिस दिया गया है।

बदा दें कि रेणुका सिंह भरतपुर सोनहत विधानसभा से BJP प्रत्याशी हैं। उन्हें 2 बार पहले भी जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा नोटिस मिल चुका है। इस बार उन्हें बिना पूर्व अनुमति प्रचार करने के कारण नोटिस दिया गया है। रेणुका सिंह ने भरतपुर ब्लाक के 8 पंचायतों में बिना अनुमति के प्रचार किया था। जिला निर्वाचन अधिकारी ने नोटिस थमाकर 3 दिन में जवाब मांगा है।

BJP प्रत्याशी रेणुका सिंह अपने बयान के चलते कई बार सुर्खियों में रही हैं। दरअसल, रेणुका सिंह ने कहा था कि ‘मैं वो नेता हूं कि जो मेरे कार्यकर्ता की एक उंगली काटेगा तो मैं उसका एक हाथ काटकर दूसरे हाथ में देना जानती हूं’। इससे पहले चुनाव आयोग आचार संहिता उल्लंघन मामले में नोटिस दे चुका है।