रायपुर। छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदलने लगा है । मौसम के बदलते मिजाज के कारण तापमान में भी उतार-चढ़ाव का दौर जारी है। रात में हल्की ठंड के साथ ही दीन के तापमान वृद्धि हो रही है जिसके कारण दिनभर गर्मी से लोग परेशान हैं। इसके पहले मौसम को लेकर आशंका जताई जा रही थी कि आने वाले कुछ दिनों में तापमान में गिरवाट के बाद ठंड बढ़ जाएगी। मौसम विभाग ने न्यूनतम तापमान लोकर ताजा सूचना जारी की है जिसमें कहा गया है कि हवा की दिशा बदलने की वजह से मौसम शुष्क रहेगा और न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होगी। मौसम विभाग की माने तो आगामी दिनों में पश्चिमी विक्षोभ के कारण न्यूनतम तापमान में सार्थक वृद्धि की संभावना है।

अभी उत्तर से आने वाली ठंडी हवाओं के चलते सुबह-सुबह और रात के वक्त ठंड महसूस हो रही है. शनिवार को रायपुर का न्यूनतम तापमान 18.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जो सामान्य से एक डिग्री कम है. वहीं नारायणपुर में सबसे न्यूनतम तापमान 13.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

बता दें कुछ दिनों से रायपुर में सुबह-सुबह और रात के समय ठंड लगने लगी है. वहीं धीरे-धीरे तापमान में गिरावट आ रही है. जिससे ठंड बढ़ने के आसार हैं. मौसम विभाग की मानें तो अभी तापमान में और गिरावट दर्ज की जा सकती है.