सरगुजा। जिले के सीतापुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी और खाद्यमंत्री अमरजीत भगत को रिटर्निंग ऑफिसर ने नोटिस जारी कर 24 घंटे में जवाब मांगा है। दरअसल टीम ने अमरजीत भगत के सीतापुर के आदर्शनगर स्थित गोदाम पर छापा मारकर साड़ियां और खेल सामग्री जब्त की थी। उधर भिलाई में तलाशी के दौरान एक ट्रक में पुलिस को 15 लाख के चादर मिले हैं।

सूचना पर की गई थी छापेमारी

प्रतापपुर स्थित दो गोदाम पर मुखबिर की सूचना पर निगरानी दल ने छापेमारी की और बोरों में भरकर रखे गए सामान को बरामद किया था। इसके साथ ही एक संदिग्ध टाटा मैजिक वाहन को पीछा कर पकड़ा गया, जिसमें खेल सामग्री और अन्य सामान मिले। गोदाम की जांच में बोरों में भरकर रखे गए 1640 नग साड़ी, 555 नग स्पोर्ट्स जूते, 384 नग कांग्रेस प्रत्याशी अमरजीत भगत का नाम लिखा छाता सहित टी शर्ट, खेल सामग्री बरामद हुए हैं। जब्त सामग्री का पंचनामा बनाने के बाद जानकारी जिला निर्वाचन कार्यालय को भेज दी गई।

आरओ ने जारी किया नोटिस

विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 11, सीतापुर के रिटर्निंग ऑफिसर ने अमरजीत भगत को नोटिस जारी कर दिया है। इन सामग्रियों में इंडियन नेशनल कांग्रेस के प्रत्याशी अमरजीत भगत का नाम लिखा होना पाया गया। रिटर्निंग ऑफिसर ने प्रत्याशी को नोटिस जारी कर अपना जवाब 24 घंटे के भीतर पेश करने कहा है। विपक्ष के लिए बैठे-बिठाये यह मुद्दा मिल गया है।

ट्रक से 15 लाख की चादरें जब्त

इधर दुर्ग-भिलाई के जेवरा सिरसा चौकी पुलिस और एसएसटी की टीम ने संयुक्त कार्रवाई कर ट्रक से करीब 15 लाख रुपए की चादरें जब्त की है।

दुर्ग सीएसपी मणि शंकर चन्द्रा ने बताया कि अलग-अलग स्थानों पर चेकिंग प्वाइंट लगाकर रखी हुई है। जेवरासिरसा पुलिस लगातार वाहनों की चेकिंग कर रही है। रविवार को एसएसटी टीम दुर्ग शहर और चौकी प्रभारी चेतन सिंह चन्द्राकर ने जेवरा सिरसा चौकी के सामने चेकिंग के दौरान एक ट्रक यूपी 78 डीएन 0951 को रोककर तलाशी ली। उसके अंदर भारी मात्रा में चादरें भरी हुई थीं।

बिल-व्हाउचर नहीं दिखा सका चालक

पुलिस के मुताबिक ट्रक का पूरा कंटेनर नई चादरों से भरा हुआ था। जब ड्राइवर से चादर का बिल मांगा गया, तो वो बिल नहीं दे सका। यह देखते हुए पुलिस ने उच्च अधिकारियों को मामले की जानकारी दी। उसके बाद ट्रक को जब्त कर चालक के खिलाफ धारा 102 की कार्रवाई गई। जब्त की गई चादरों की कुल कीमत 15 लाख रुपए बताई जा रही है।