रायपुर।आचार संहिता के चलते पुलिस की संयुक्त टीम के सदस्यों ने सघन चेकिंग के दौरान व्यापारी लालचंद खत्री के पास रखें नगदी रकम 33,50,300/- रूपये को धारा 102 जा.फौ. के तहत थाना आमानाका में जब्त कर इसकी सूचना आयकर विभाग को दी जा रही है।

थाना आमानाका क्षेत्रांतर्गत कुम्हारी टोल नाका के पास चंदन डीह एसएसटी चेकिंग पॉइंट तथा थाना आमानाका पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा दोपहिया/चारपहिया वाहनों की चेकिंग की जा रहीं थी। इसी दौरान इनोवा क्रिस्टा वाहन क्रमांक सी जी/07/सीजी/8800 को टीम के सदस्यो द्वारा रोककर बैग को चेक किया गया।

बैग को चेक करने पर उसमें नगदी रकम रखा होना पाया गया। पूछताछ में व्यक्ति ने अपना नाम लालचंद खत्री पिता स्व. बिजल दास खत्री उम्र 56 साल पता कवर नगर पॉलीटेक्निक कॉलेज के सामने दुर्ग का होना बताया।

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था को दृष्टिगत रखने के साथ ही आदर्श आचार संहिता के परिपालन में पुलिस महानिरीक्षक रेंज जिला रायपुर आर.एल.डांगी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल के निर्देशानुसार रायपुर पुलिस के समस्त पुलिस राजपत्रित अधिकारियों के नेतृत्व में थाना प्रभारियों सहित पुलिस बलों द्वारा जिला के समस्त थाना क्षेत्रों में चेकिंग की गई।

फिक्स चेकिंग पाईंट लगाने के साथ ही पैदल पेट्रोलिंग कर आदर्श आचार संहिता को ध्यान में रखते हुए समस्त प्रकार के वाहनों में अवैध रूप से शराब परिवहन, चुनाव से संबंधित अन्य सामग्री सहित अन्य संदिग्ध वस्तुओं की सघन चेकिंग करने के साथ ही संदिग्ध व्यक्तियों पर पैनी नजर रखकर लगातार चेकिंग की जा रहीं है।

टीम के सदस्यों द्वारा नगदी रकम के संबंध में पूछताछ करने एवं वैध दस्तावेज की मांग करने पर उसके द्वारा नगदी रकम के संबंध में किसी प्रकार का कोई दस्तावेज प्रस्तुत न कर टीम के सदस्यों को लगातार गुमराह किया जा रहा था। व्यक्ति का नाम – लालचंद खत्री पिता स्व. बिजल दास खत्री उम्र 56 साल पता कवर नगर पॉलीटेक्निक कॉलेज के सामने दुर्ग।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू