रायपुर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत कुमार अग्रवाल के निर्देश पर राजधानी के सभी थाना क्षेत्र में विगत दो दिवस से विशेष चेकिंग पॉइंट लगाकर प्रेशर हॉर्न का उपयोग कर वाहन चलाने वाले 157 वाहन चालकों के विरुद्ध चालानी कार्यवाही किया गया। इस दौरान प्रत्येक वाहन चालक को ₹2000 का चालान काटते हुए कुल ₹3,14,000 समन शुल्क परिसमन किया गया।

दरअसल ज्यादातर बसों पर प्रेशर हॉर्न का इस्तेमाल किये जाने की शिकायतें प्राप्त हो रही थी, इसी के मद्देनजर सभी बसों को चेक किया गया एवं प्रेशर हॉर्न मिलने पर कार्यवाही की गई। ऐसे वाहनों में लगाए गए प्रेशर हार्न को रायपुर पुलिस द्वारा निकलवाकर जप्त किया गया एवं भविष्य में प्रेशर हॉर्न नहीं लगाने के संबंध में हिदायत भी दी गई। यह कार्यवाही लगातार जारी रहेगी।

यातायात पुलिस ने सभी थाना क्षेत्र में दो दिनों में विशेष चेकिंग पॉइंट लगाकर प्रेशर हॉर्न का उपयोग कर वाहन चलाने वाले 157 वाहन चालकों का विरुद्ध चालान काटा। प्रत्येक से ₹2000 रूपए जुर्माना (कुल ₹3. 14 लाख) वसूला। ज्यादातर बसों पर प्रेशर हॉर्न की शिकायतें प्राप्त हो रही थी। बसों में प्रेशर हॉर्न मिलने पर कार्यवाही करते हुए पुलिस जप्त किया। सभी को भविष्य में प्रेशर हॉर्न नहीं लगाने के संबंध में हिदायत भी दी गई।