बेमेतरा। पूरा देश महात्मा गांधी की 150वीं जयंती (Mahatma Gandhi Jayanti) मना रहा है। इसी के साथ ही महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के आदर्श और ग्राम स्वराज की परिकल्पना को आत्मसात करने की वकालत कर रहा है। इसी कड़ी में बेमेतरा कलेक्टर शिखा राजपूत तिवारी (Bemetara Collector Shika Rajput Tiwari) के निर्देशों पर पूरा बेमेतरा (Bemetara District) गांधीमय नजर आया।

बेमेतरा जिले में आज महात्मा गांधी जयंती के अवसर पर अधिकारी, कर्मचारी और आम लोग भी खादी वस्त्र में नजर आए। दरअसल बेमेतरा कलेक्टर ने गांधी जयंती पर सभी विभागों को पत्र लिखकर ये निर्देश किया कि गांधी जयंती पर गांधी जी के विभिन्न संकल्पों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए कार्यक्रम का आयोजित किये जाने है। जिसका जिला प्रशासन ने पालन करते हुए बेमेतरा को गांधीमय बनाने की पूरी कोशिश की है। कलेक्टर ने सभी अधिकारी और कर्मचारी से अपील की थी कि गांधी के ग्राम स्वाराज के सपने के पूरा करने के लिए खादी को अपनाना है। गांधी जयंती (Mahatma Gandhi Jayanti) के मौके पर सभी खादी वस्त्र धारण करें कलेक्टर की अपील का असर बेमेतरा में देखने को मिला और अधिकारी कर्मचारी ही नहीं आमजन भी खादी के वस्त्र में नजर आए।

बेमेतरा कलेक्टर की पहल निश्चित ही सराहनीय है क्योंकि महात्मा गांधी के जो आदर्श और देश निर्माण की परिकल्पना थी वो सिर्फ गांधी के आदर्शों को पालन कर ही हासिल की जा सकती है निश्चित ही खादी वस्त्र (Khadi Clothes)  धारण करने से देश प्रेम की भावना जाग्रत होती है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें और Twitter पर Follow करें एक ही क्लिक में पढ़ें The Rural Press की सारी खबरें।