सुकमा। चुनावी सभा को संबोधित करते हुए खरगे ने कहा कि समाज, संविधान, लोकतंत्र और देश की रक्षा के लिए हमारा यह चुनाव जीतना जरूरी है। पहले यहां पर कोई स्कूल, कोई हॉस्पिटल या कोई बैंक नहीं था। कांग्रेस ने देश में सब कुछ बनाया। लेकिन फिर भी BJP पूछती है कि कांग्रेस ने क्या किया।

खरगे ने कहा कि BJP सरकार में अमीर और अमीर बन रहा है, गरीब और गरीब हो रहा है। इसलिए हमें कांग्रेस को वोट देना है, कांग्रेस को जीतना है। खरगे ने कहा कि मैं मोदी सरकार से पूछना चाहता हूं- जिस तरह से छत्तीसगढ़ सरकार लोगों की मदद कर रही है।

सुकमा में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, कि “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नहीं चाहते कि गरीबों को कोई ताकत मिले। वह कहते रहते हैं कि वह एक गरीब आदमी हैं और लोग यह सहन नहीं कर सकते कि वह एक प्रधानमंत्री हैं।

वह ऐसे बयान देते रहते हैं। क्या भूपेश बघेल ने कभी कहा कि वे पिछड़ा वर्ग से हैं? क्या उन्होंने कहा कि बीजेपी उन्हें सहन नहीं कर रही है? भूपेश बघेल ने कभी भी ऐसा कोई बयान नहीं दिया।”

खरगे ने कहा कि हमें जल, जंगल, जमीन पर आदिवासियों के अधिकारों को जीवित रखना है। कांग्रेस ने आपकी और आपके बच्चों की सुरक्षा के लिए कई कानून बनाए, जिससे आप लोग सुरक्षित रहें। कांग्रेस ने आपके लिए जो भी काम किए, BJP उसे खत्म कर रही है।

क्या BJP सरकार भी गुजरात में ऐसा कर रही है? BJP को बस झूठ बोलना आता है। लेकिन काम करना नहीं आता। आप सभी हाथ के निशान पर वोट दें। हाथ को मजबूत बनाएंगे तो सब मजबूत बन जाएगा। हमारे हाथ काम करने वाले हाथ हैं, सिर्फ फूल पकड़ने वाले नहीं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू