रायपुर। इस बार 2023 के चुनाव में एक अजीब संयोग देखने को मिलेगा। कई मतदाता नाम को लेकर भ्रमित हो सकते है। पाटन में दो विजय बघेल, कवर्धा से दो अकबर, तो आरंग में दो शिव डहरिया मैदान में हैं। पाटन विधानसभा से से भाजपा के अलावा एक निर्दलीय विजय बघेल भी मैदान में उतर चुके हैं।

इस विधानसभा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का मुकाबला भाजपा के दुर्ग सांसद विजय बघेल से है। दूसरे विजय बघेल ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष के छोटे भाई हैं।

कवर्धा विधानसभा से दो अकबर भाई चुनाव लड़ रहे हैं, यहां से मंत्री मो. अकबर कांग्रेस के प्रत्याशी हैं। वहीं आरंग विधानसभा से दो शिव डहरिया ने नामांकन भरा है, यहां भी कांग्रेस सरकार में मंत्री शिव डहरिया कांग्रेस के प्रत्याशी हैं।

विधानसभा चुनावों की गहमा गहमी जारी है, इस बीच चुनाव प्रत्याशियों को लेकर कई रोचक मामले सामने आ रहे हैं। यहां कई विधानसभा क्षेत्र ऐसे हैं जहां से एक ही नाम वाले दो प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं।

चुनावी क्षेत्र में एक नाम वाले दो-दो प्रत्याशी मैदान में होने से कई बार लोगों के मन में दुविधा की स्थिति बन जाती है और लोग धोखे से दूसरे प्रत्याशी को वोट कर देते हैं, हालाकि उनका चुनाव चिंह अलग होते हैं, लेकिन जो मतदाता बहुत जागरूक नहीं होते है वो धोखा खा ही जाते है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू