टीआरपी डेस्क। नई दिल्ली में ब्राइटन इंटरनेशनल स्कूल रायपुर को हाल ही में आयोजित इंडिया स्कूल रैंकिंग अवार्ड्स में 2023-24 के लिए प्रतिष्ठित प्रकाशन एजुकेशन वर्ल्ड द्वारा को-एजुकेशनल स्कूल श्रेणी में छत्तीसगढ़ राज्य में नंबर 1 स्थान दिया गया है।

वार्षिक ईडब्ल्यू इंडिया स्कूल रैंकिंग (ईडब्ल्यूआईएसआर), जो 2007 में शुरू हुई, देश और विभिन्नराज्य में सर्वश्रेष्ठ स्कूलों को पुरस्कार देती है। ‘द इंडिया स्कूल रैंकिंग’ देश भर के 1000 से अधिक स्कूलों को बेंचमार्क करती है। रैंकिंग उत्कृष्टता के 14 मापदंडों पर आधारित है। ब्राइटन इंटरनेशनल स्कूल ने प्रत्येक पैरामीटर में असाधारण अंक हासिल किए हैं। इन मापदंडों में संकाय की क्षमता, शैक्षणिक प्रतिष्ठा, ऑनलाइन शिक्षा प्रभावशीलता, माता-पिता की भागीदारी, छात्रों पर व्यक्तिगत ध्यान, खेल शिक्षा सहित अन्य पैरामीटर शामिल हैं।

ब्राइटन इंटरनेशनल स्कूल, रायपुर में उच्चतम गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करने  प्रतिष्ठित है | अल्प समय में ही विद्यालय ने २००० से भी ज़्यादा बच्चों का विद्यालय बन कर शहर में अपनी प्रतिष्ठा बनायी है | ब्राइटन इंटरनेशनल स्कूल की प्राचार्य जयश्री नायर ने कहा, “मुझे लगता है कि जो चीज हमें अन्य स्कूलों से अलग करती है, वह अकादमिक आधारों पर ध्यान और प्रत्येक छात्र के व्यक्तित्व विकास पर जोर संतुलित करना है।”

ब्राइटन इंटरनेशनल स्कूल की उप प्रधानाचार्य नेहा सेठी ने कहा, “हमारे दोनों स्थानों, रायपुर और शहडोल में हमारे छात्र सभी क्षेत्रों में अपनी पहचान बना रहे हैं और हमारे विद्यालय मैं पढ़ रहे छात्रों हमारे सबसे बड़े राजदूत रहे हैं।”

2010 से, ब्राइटन इंटरनेशनल स्कूल ने लगातार रायपुर के सर्वश्रेष्ठ स्कूलों में से एक के रूप में प्रतिष्ठा बनाए रखी है और धीरे-धीरे अच्छा काम अब पूरे छत्तीसगढ़ राज्य में जाना जाता है, नंबर एक की रैंकिंग अब उनके प्रगतिशील शिक्षा के प्रति उनके रुझान को एक और मायने प्रदान करता हैं।

ब्राइटन इंटरनेशनल स्कूल अपने छात्रों को जीवन के सभी क्षेत्रों के पेशेवरों से बातचीत के साथ-साथ वास्तविक समस्याओं से अवगत कराकर अपनी शिक्षाशास्त्र को समकालीन बनाए रखने पर अत्यधिक जोर देता है। ब्राइटन इंटरनेशनल स्कूल में जीवन कौशल शिक्षा का आधार बनता है,  हमेशा हाइब्रिड लर्निंग के साथ संभावनाओं की खोज करता है, एनईपी के साथ मैप किए गए पाठ्यक्रम पर ध्यान केंद्रित किया जाता है, छात्रों को क्लाउड क्लासरूम और स्टेम लर्निंग प्रदान की जाती है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू