अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली। Delhi Liquor Scam: प्रवर्तन निदेशालय गुरुवार सुबह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से एजेंसी की पूछताछ से पहले दिल्ली के मंत्री राज कुमार आनंद के आवास पर पहुंची। सिविल लाइंस इलाके में मंत्री के आवास के अलावा उनसे जुड़े 9 परिसरों पर ईडी की छापेमारी चल रही है। हालांकि कार्यवाही किस सिलसिले में हुई अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

Delhi Liquor Scam: बता दें कि आनंद अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली सरकार में सामाजिक कल्याण और एससी-एसटी कल्याण मंत्री हैं। वह पटेल नगर से विधायक हैं। मनीष सिसोदिया और सत्येन्द्र जैन के इस्तीफे के बाद शिक्षा और स्वास्थ्य मंत्रालय श्रम मंत्री राज कुमार आनंद को आवंटित किए गए। हालांकि, बाद में स्वास्थ्य विभाग सौरभ भारद्वाज को ट्रांसफर कर दिया गया और शिक्षा आतिशी को सौंपी गई।

Delhi Liquor Scam: आज केजरीवाल को ईडी ने किया तलब

Delhi Liquor Scam: बता दें कि यह छापेमारी ऐसे समय में हुई है जब मनीष सिसोदिया और आप सांसद संजय सिंह अलग-अलग मामलों में जेल में हैं। जिस शराब मामले में मनीष सिसोदिया और संजय सिंह को गिरफ्तार किया गया था, उस मामले में ईडी आज अरविंद केजरीवाल से पूछताछ करेगी। यह पहली बार नहीं है जब केजरीवाल को शराब मामले में पूछताछ का सामना करना पड़ेगा। अप्रैल में केजरीवाल को सीबीआई ने समन किया था और उनसे 9 घंटे तक पूछताछ की गई थी।

Delhi Liquor Scam: आम आदमी पार्टी ने कहा कि उसे पता चला कि ईडी केजरीवाल को गिरफ्तार करेगी। AAP के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि केजरीवाल के बाद 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले सभी विपक्षी नेताओं को निशाना बनाया जाएगा और जेल में डाल दिया जाएगा इसमें हेमंत सोरेन, तेजस्वी यादव, ममता बनर्जी, अभिषेक बनर्जी, एमके स्टालिन और पिनाराई विजयन जैसे नेता शामिल हैं।