चुनावों को बताया जनता को मूर्ख बनाकर सत्ता हथियाने का तरीका

कांकेर। नक्सलियों की दण्डकारण्य स्पेशल ज़ोनल कमेटी ने पर्चे में लिखा है कि सियासी दलों ने वादाखिलाफी किया है, जनता के मूलभूत समस्याओं को लेकर कुछ नहीं किया इसलिए सत्ता हासिल करने के लिए होने वाले इन चुनाव का बहिष्कार करने का आह्वान किया है।

नक्सलियों की दण्डकारण्य स्पेशल ज़ोनल कमेटी के प्रवक्ता ने प्रेस नोट जारी कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के चुनावी दौरे का बहिष्कार किया है। जारी प्रेस नोट में लिखा गया है कि यह चुनाव झूठा है। जनता को फिर एक बार अपने झूठे वादों से दिग्भ्रमित करते हुए, मूर्ख बनाते हुए सत्ता तो हासिल करने की कोशिश मात्र है।

नक्सलियों ने लिखा है भाजपा हो या कांग्रेस सत्ता में रहते हुए अपने एजेंडे पर यानी अपने वर्ग के हितों के लिए ही काम किया है। चुनावों से पहले ग़रीबों के समस्याओं को लेकर किए गये सभी लोकलुभावने वादों से इन सत्ताधारी पार्टियों पर मुखरने का आरोप लगाया है।

आरएसएस भाजपा की देश को हिंदू राष्ट्र बनाने की एजेंडा को सभी को गंभीरता से लेने की बात लिखी है। मनुवादी विचारधारा वाले एजेंडा को अमल करने का प्रयास तेज हुआ है। नक्सलियों ने लिखा है कि छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार के लिए आ रहे।

मोदी नेतृत्व वाली भाजपा की सरकार आदिवासी विरोधी नीतियों के बारे में यहाँ की जनता बखूबी जानती हैं। इसे देखकर भाजपा बौखलाए हुए हैं अपने ज़हर उगलने वाले भाषणों से आदिवासी इलाक़ों में नफ़रत को परोसने का प्रयास कर रहे है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू