रायपुर। CG Assembly Elections 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में आचार संहिता उल्लंघन की बढ़ती शिकायतों को देखते हुए आयोग ने बड़ा कदम उठाया है। केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने छत्तीसगढ़ के लिए तीन विशेष प्रेक्षक नियुक्त किए हैं।

CG Assembly Elections 2023: भारत निर्वाचन आयोग ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के 1988 बैच के बिहार कैडर के सेवानिवृत्त अधिकारी धर्मेन्द्र एस. गंगवार को विशेष सामान्य प्रेक्षक नियुक्त किया है। आयोग ने भारतीय पुलिस सेवा के 1984 बैच के पंजाब कैडर के सेवानिवृत्त अधिकारी अनिल कुमार शर्मा को विशेष पुलिस प्रेक्षक भारतीय राजस्व सेवा (आयकर) के 1987 बैच के सेवानिवृत अधिकारी राजेश टूटेजा को विशेष व्यय प्रेक्षक नियुक्त किया गया है।

CG Assembly Elections 2023: बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में आचार संहिता उल्लंघन की लगातार शिकायत मिल रही है। कई विधानसभा में मतदाताओं को लुभाने के लिए साड़ी, कंबल, छाता और नगद रकम बरामद हो रही है। वाहनों की तलाशी में बड़ी मात्रा में नगदी रकम बरामद हो रही है। इसे देखते हुए चुनाव आयोग ने छत्तीसगढ़ के लिए नियुक्त किए तीन विशेष प्रेक्षक नियु​क्त किए है ताकि आचार संहिता उल्लंघन को रोका जा सके।