नई दिल्ली। बिग बॉस ओटीटी2 विनर और यूट्यूबर एल्विश यादव और उनके पांच अन्य सहयोगियों पर सांपों की तस्करी के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है।नोएडा पुलिस ने ये एफआईआर दर्ज की है. पुलिस को इनके पास से 20 एमएल सांप का जहर, 9 जहरीले सांप भी बरामद हुए हैं, जिनका इस्तेमाल रेव पार्टियों के लिए किया जा रहा था। उनके खिलाफ वन्यजीव संरक्षण से जुड़े मामले के तहत कार्रवाई की गई है।

वहीं, पुलिस का कहना है कि वह एल्विश से संपर्क नहीं कर पा रही है। एल्विश की तलाश में पुलिस की टीम छापेमारी कर रही है। फिलहाल तीन राज्यों में छापेमारी चल रही है. पुलिस ने बताया है कि इनके पास से जो जहर बरामद हुआ है, उसे जांच के लिए एसएसएल के पास भेजा जाएगा । पुलिस को इनके पास से पांच कोबरा, एक अजगर, एक दो-मुंह वाला सांप और एक रेट स्नेक बरामद हुआ है। पुलिस ने इन सभी सांपों को अपने कब्जे में कर लिया है।

आरोपों को बताया बेबुनियाद

इस बीच एल्विश यादव की तरफ से भी अपनी सफाई में बयान सामने आया है। एल्विश का कहना है कि उनके ऊपर लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद हैं। इन आरोपों में एक फीसदी भी सच्चाई नहीं है। जितने भी इल्जाम लगे हैं, इससे मेरा कोई लेना-देना नहीं है। वहीं, बताया गया है कि एल्विश यादव ने सांपों के लिए राहुल यादव नाम के एक शख्स से संपर्क किया था। पुलिस ने कहा है कि एल्विश यादव को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

मंत्री ने कहा- दो से पांच साल तक हो सकती है सजा

वहीं, यूपी सरकार के मंत्री अरुण कुमार सक्सेना ने कहा है कि एल्विश के खिलाफ जो मामला दर्ज किया गया है, उसमें दो से पांच साल तक सजा का प्रावधान है. कानून सबसे लिए बराबर है। उन्होंने कहा कि कानून अपना काम कर रहा है. अभी जिन पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. पुलिस ने अभी जिन पांच लोगों को गिरफ्तार किया है, उन्होंने ही पुलिस को एल्विश के भी इस मामले से जुड़े होने की जानकारी दी है।