बिलासपुर। छत्तीसगढ़ में 7 नवंबर को पहले चरण का मतदान है। वहीं दूसरे चरण के लिए 17 नवंबर को मतदान किया जाएगा। 3 दिसंबर को चुनाव परिणाम घोषित होंगे। आचार संहिता के अनुसार मतदान के पहले 5 नवंबर की शाम को ध्वनि विस्तारक यंत्रों के माध्यम से किए जाने वाले चुनाव प्रचार थम जाएंगे और प्रत्याशी घर-घर जाकर जनसंपर्क कर सकेंगे। मतदान की तिथि नजदीक आते ही भाजपा, कांग्रेस सहित आम आदमी पार्टी चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक रही है। चुनाव प्रचार के लिए दो दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एवं पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान बिलासपुर में रोड शो कर रहे हैं।

रोड शो के दौरान पंजाब सीएम भगवंत मान ने अरविन्द केजरी को मिले ईडी के समन को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि आप एक केजरीवाल को तो रोक लोगे, लेकिन आम आदमी पार्टी ने 10 साल में हजारों ईमानदार केजरीवाल बना दिया है, उसे कैसे रोकेंगे. वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा- ’10 सालों में 2 राज्यों में हमारी पार्टी की सरकार है, ऐसा नहीं कि आम आदमी पार्टी, केजरीवाल, भगवंत मान से प्यार है, हमारा काम बोलता है। एक मौका हमे दीजिए, हम स्कूल बना देंगे।

बता दें कि आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान 2 दिवसीय छत्तीसगढ के दौरे पर हैं। पहले दिन शुक्रवार को अकलतरा विधानसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में विशाल रोड शो किया, इसके बाद आज बिलासपुर के मस्तूरी विधानसभा में रोड शो कर कवर्धा के लिए निकल जाएंगे। रोड शो में आप के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री और राज्यसभा सांसद डॉ. संदीप पाठक भी मौजूद रहेंगे। आप पिछले तीन साल से छत्तीसगढ़ में चुनावी मैदान में उतरने की जोरशोर से तैयारी कर रही थी और अब चुनाव में आप ने सभी विधानसभा में प्रत्याशियों को उतारा है।