टीआरपी डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुर्ग में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सीएम भूपेश बघेल को घेरा। उन्होंने शराब घोटाला, चावल घोटाला और महादेव एप घोटाले का भी जिक्र किया।

उन्होंने कहा कि यहां के मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ की जनता को बताना चाहिए इस घोटाले के आरोपियों के साथ उनके क्या संबंध हैं। पैसा पकड़े जाने के बाद सीएम बौखला गए हैं। मैंने सुना है कि नेता लोग दबी जबान से बोल रहे हैं हम भी देख लेंगे। उन्होंने कहा कि मैं हर दिन 2-3 किलो गालियां खाता हूं। मैं अपने छत्तीसगढ़ के भाई-बहनों को कहना चाहता हूं कि ये मोदी है, गालियों से ड़रता नहीं है। जिन्होंने छत्तीसगढ़ की जनता को लूटा है, उन पर कार्रवाई जरूर होगी। यहां की सरकार ने आपको ठगने का काम किया है। छत्तीसगढ़ को लूटने का इन्होंने कोई मौका नहीं छोड़ा। बीजेपी सरकार आने पर इनको जेल भेजा जाएगा।

हमारे देश का गरीब गरीबी हटाओ के नारे सुनकर थक चुका था। हर गरीब सोचता था मेरा बच्चा तो गरीब नहीं होगा लेकिन कांग्रेस ने उनको गरीब ही रखा। कांग्रेस गरीब को सिर्फ वोट समझती है। उसे गरीब का दर्द समझ नहीं आता है। 2014 में सरकार में आने के बाद मोदी ने गरीब कल्याण को अपनी सर्वोच्च प्राथमिकता बनाया। हमने गरीबी के खात्मे के लिए कई योजनाएं बनाईं। मोदी के लिए देश में एक ही जाति है ‘गरीब’। जो गरीब है मोदी उसका सेवक, बेटा और भाई है। उन्होंने जातिगत जनगणना पर कांग्रेस को घेरा। उन्होंने कहा कि गरीबों को बांटने के लिए ये नए षडयंत्र रच रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हमने उस समय पीएम गरीब कल्याण योजना शुरु की, जिससे आपको आज भी फ्री में चावल और चने मिल रहे हैं। ये योजना दिसंबर में खत्म हो रही है, लेकिन हम इसे अगले 5 सालों के लिए और बढ़ा रहे हैं। हमने वन नेशन वन कार्ड लाए, अब आप दुनिया के किसी भी कोने में भूखे नहीं रहेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पेट में दर्द रहता है कि ओबीसी प्रधानमंत्री कैसे बन गया। मोदी को गाली देने की वजह से पूरे समाज को गाली देते हैं। पूरे ओबीसी समाज को चोर बोल दिया। कोर्ट ने सजा ठोक दी और सजा माफ नहीं की बस जेल जाने की अवधि बढ़ा दी है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ को बीजेपी ने बनाया है, वही संवारेगी। एक बार फिर से उन्होंने जनता से कहा कि आपको मेरा काम करना है। रैली में मौजूद लोगों से उन्होंने कहा कि आप मेरा नमस्कार आपको घर-घर जाकर देना है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ के 90 विधानसभा क्षेत्रों में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। पहले चरण में 7 नवंबर को 20 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होगा और दूसरे चरण में 17 नवंबर को 70 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होगा। पहले चरण में 223 और दूसरे चरण में 958 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा। राज्य के 90 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 1181 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें से 164 महिलाएं हैं। जबकि 1 उम्मीदवार थर्ड जेंडर से हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू