Vijay Baghel

रायपुर। छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी के संकल्प पत्र के बाद अब कांग्रेस ने भी विधानसभा चुनाव में मद्देनजर रखते हुए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। वहीं भाजपा ने जहाँ अपने मेनिफेस्टो को ‘मोदी की गारंटी’ का नाम दिया था तो कांग्रेस ने इसे ‘भरोसे का घोषणा’ पत्र कहा है।

कांग्रेस ने इस भरोसे के घोषणा पत्र में वादा किया है कि छत्तीसगढ़ में 3200 रुपए में किसानों के धान की खरीदी होगी और प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान खरीदा जाएगा। प्रदेश में फिर से किसानों का कर्ज माफ होगा। वहीं तेंदूपत्ता 6000 रुपया प्रति बोरा खरीदी का वादा कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में किया है। 200 यूनिट तक बिजली बिल माफ किया जाएगा। भूमिहीन कृषकों को सालाना 10 हजार रुपये दिए जाएंगे। 10 लाख तक इलाज मुफ्त कराया जाएगा। सभी शासकीय स्कूल आत्मानंद बनेंगे।

वहीं कांग्रेस के मेनिफेस्टो के सामने आने के बाद भाजपा के घोषणा पत्र के संयोजक रहे और सांसद विजय बघेल ने उनपर तीखा हमला किया है। विजय बघेल ने कहा कि उन्हें इस बात की आशंका थी कि कांग्रेस उनके घोषणा पत्र की नकल करेगी और ऐसा ही हुआ है। हमने मोदी की गारंटी का बम फोड़ा तो ये हड़बड़ा गए। नकल के लिए वो हमारे घोषणा पत्र का इंतजार भी कर रहे थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर