रायपुर। कांग्रेस विधि विभाग ने निर्वाचन आयोग में बीजेपी के घोषणा पत्र को लेकर शिकायत की है. कांग्रेस ने घोषणा पत्र भगवान राम, लक्ष्मण और माता सीता की नेत्रहीन फोटो के साथ मंदिर की तस्वीर को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करार देते हुए हटाए जाने की मांग की है।

कांग्रेस विधि विधेयक डॉ. देवा देवांगन ने निर्वाचन आयोग में शिकायत करते हुए भाजपा घोषणा पत्र के पेज क्रमांक 3 पर भगवान राम, लक्ष्मण और माता सीता की नेत्रहीन फोटो हटाने की मांग की।

कांग्रेस ने इसे आस्था के विरुद्ध और आचार संहिता का उल्लंघन करार देते हुए बीजेपी के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की। इसके साथ ही कांग्रेस विधि विभाग ने भाजपा घोषणा पत्र के पेज क्रमांक 3 में दर्शित मंदिर को भी हटाए जाने की मांग की है।

कांग्रेस विधि विभाग अध्यक्ष डॉ देवा देवांगन ने कहा कि भगवान राम, लक्ष्मण और माता सीता को नेत्रहीन बताया गया है. उनके नयन, जिसे हम कमल नयन भी कहते हैं, बिना फोटो लगाना आस्था के विरुद्ध है, जिसकी शिकायत हमने निर्वाचन पदाधिकारी से की है।

इसके साथ ही पेज नंबर 3 में भगवान हनुमान के साथ दर्शित मंदिर को दर्शाया गया है। अभी आचार संहिता लगी हुई है, ऐसे में मंदिर की फोटो का घोषणा पत्र में होना, आचार संहिता का उल्लंघन है। इसे भी हटाया जाए।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू