रायपुर। पहले चरण के मतदान में विशेष बात यह देखी गई कि सुबह पहले दौर के मतदान में नेता-अधिकारियों के साथ उम्मीदवार मतदान करने में सबसे आगे रहे। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 20 सीटों पर मतदान हो रहा है

चुनाव मैदान में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. दोनों ही दलों के प्रत्याशी के साथ पदाधिकारी और कार्यकर्ता पूरी सक्रियता के साथ चुनाव में जुटे हुए हैं। नेता और कार्यकर्ताओं के साथ प्रत्याशी सुबह-सुबह अपने मताधिकार का प्रयोग किया. इसके साथ मतदाताओं से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील कर रहे हैं।

पूजा-अर्चना कर सरगीपाल पारा मतदान केंद्र पहुंची उसेंड़ी

कोंडागांव विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी लता उसेंडी ने मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद सरगीपाल पारा मतदान केंद्र पहुंचकर मतदान किया. खैरागढ़ विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी यशोदा वर्मा ने गृह ग्राम देवारी भाट में अपने मताधिकार का प्रयोग किया. कांकेर विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी शंकर ध्रुवा ने मतदान केंद्र मुंडपाल दखनी में मतदान किया.

कर्मा परिवार ने किया मतदान

दंतेवाड़ा विधानसभा में विधायक देवती कर्मा, कांग्रेस प्रत्याशी छविंद्र कर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष तूलिका कर्मा, जिला पंचायत सदस्य सुलोचना कर्मा ने फरसपाल बूथ पर मतदान किया. कांकेर विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी आशाराम ने मोहपुर मतदान केंद्र में अपनी पत्नी के साथ मतदान किया.

गौतम उईके ने ग्राम कच्चे में किया मतदान

भानुप्रतापपुर विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी गौतम उईके ने अपने ग्राम कच्चे में मतदान किया. इस दौरान मीडिया से चर्चा में उन्होंने कहा कि स्थानीय विधायक के भ्रष्टाचार और भारतीय जनता पार्टी के प्रति जनता के समर्थन से मेरी जीत निश्चित है.

चैतराम अटामी ने कसौली पंचायत में किया मतदान

दंतेवाड़ा विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी चैतराम अटामी ने कसौली पंचायत में मतदान किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस से जनता परेशान हो चुकी है. भाजपा प्रदेश में सरकार बना रही है. दंतेवाड़ा विधानसभा में भारी बहुमत से जीत रहे हैं.

विनोद खांडेकर और हर्षिता बघेल ने किया मतदान

डोंगरगढ़ में डोंगरगढ़ भाजपा प्रत्याशी विनोद खांडेकर और कांग्रेस प्रत्याशी हर्षिता बघेल ने सुबह-सुबह अपने मताधिकार का प्रयोग किया. मानपुर से कांग्रेस प्रत्याशी व मौजूदा विधायक इंद्रशाह मंडावी ने मतदान किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि 50 प्रतिशत वोट से चुनाव जीतेंगे. प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी.

सेल्फी कॉर्नर पहुंचे कलेक्टर-एसपी

बस्तर कलेक्टर विजय दयाराम के. और एसपी जितेंद्र सिंह मीणा ने आदर्श मतदान केंद्र भैरमगंज वार्ड पोलिंग स्टेशन 104 में अपने मताधिकार का प्रयोग किया. इस अवसर पर कलेक्टर एवं एसपी ने सेल्फी कॉर्नर और “मुझे गर्व हैं अपने वोट पर ” फ़ोटो कॉर्नर में एक साथ तस्वीर भी खिंचाई और सभी वोटर्स को मतदान अवश्य करने का संदेश भी दिया.

कलेक्टर ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षण

खैरागढ़ कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी गोपाल वर्मा ने स्वयं मतदान करने के पश्चात खैरागढ़ 73 और डोंगरगढ़ 74 के सामान्य, संगवारी, युवा और दिव्यांग शहरी और ग्रामीण मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया. इस दौरान पीठासीन और दल को आवश्यक निर्देश दिए.