चेन्नई। आयकर विभाग ने तमिलनाडु के लोक निर्माण और राजमार्ग विभाग के मंत्री ईवी वेलु और उनके सहयोगियों से जुड़े परिसरों से 29 करोड़ रुपये नकद जब्त किए हैं। अधिकारियों ने मंगलवार तक लगातार पांचवें दिन कई परिसरों की तलाशी लेने के बाद यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा, ‘आज तलाशी का पांचवां दिन है और तमिलनाडु के मंत्री और उनके सहयोगियों के ठिकानों पर अब भी छापेमारी जारी है और नकदी की जब्ती बढ़ सकती है।’ अधिकारियों ने बताया कि कई आपत्तिजनक दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं।

अधिकारियों ने कहा कि मंत्री वेलु से जुड़े परिसरों से 22 करोड़ रुपये जब्त किए गए हैं और तलाशी में आपत्तिजनक सामग्री और दस्तावेज मिले हैं जो करोड़ों कर चोरी दिखाते हैं। सूत्रों के अनुसार, चेन्नई में दो प्रमुख बिल्डरों – अप्पास्वामी रियल एस्टेट और कैसाग्रैंड बिल्डर प्राइवेट लिमिटेड के कार्यालयों में अभी भी तलाशी चल रही है, जिसके परिणामस्वरूप सात करोड़ रुपये जब्त किए गए हैं।

आयकर विभाग ने कर चोरी के संभावित मामले में मंत्री वेलु के बेटे के तिरुवन्नामलाई स्थित आवास और तिरुवन्नामलाई में उनके अरुणाई मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में शुक्रवार को तलाशी शुरू की थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू