0 कमलनाथ के सलाहकार बबेले ने सोशल मीडिया पर डाला VIDEO
0 कांग्रेस समेत अन्य दलों ने बीजेपी को घेरा
0 बोली- क्या ED व CBI जांच करेगी
0 भाजपा ने बताया झूठा व एडिटेड वीडियो

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र प्रताप सिंह तोमर का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र सिंह तोमर करोड़ों रुपए के लेनदेन की बात कर रहे हैं। वीडियो में माइनिंग के कारोबारियों से करोड़ों रुपए लेने के लिए बैंक एकाउंट कहां-कहां खोले जाएं, इस पर चर्चा हो रही है।

बता दें कि नरेंद्र सिंह तोमर मोदी सरकार में इस्पात और खनन मंत्री भी रह चुके हैं और वर्तमान में वह कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री हैं। ऐसे में सवाल है-ये पैसा किसका है और देवेंद्र सिंह तोमर को क्यों दे रहा है?

आरोपों के बाद केंद्रीय मंत्री के बेटे देवेंद्र प्रताप सिंह तोमर उर्फ रामू ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ छवि धूमिल करने का मामला दर्ज कराया है।

RBI के रिटायर्ड कमिश्नर त्यागी का लिया नाम

वीडियो में कथित तौर पर देवेंद्र प्रताप सिंह तोमर उर्फ रामू को बिचौलिया भैया और गुरुजी कहकर संबोधित करता नजर आ रहा है। कॉल पर बिचौलिया किसी त्यागी उपनाम वाले आरबीआई के रिटायर्ड कमिश्नर के माध्यम से किसी को 100 करोड़ रुपए देने को तैयार हो जाने की बात कह रहा है। इसके अलावा पंजाब राजस्थान की एक पार्टी से की एक पार्टी से 39 करोड़ रुपए की डील फिक्स होने की जानकारी दी जा रही है। गौरतलब है कि तत्कालीन ग्वालियर सांसद नरेंद्र सिंह तोमर साल 2014 से 2019 के बीच केंद्रीय इस्पात और खनन मंत्री थे। मौजूद वक्त में तोमर केंद्र सरकार में कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री हैं।

कमलनाथ के मीडिया सलाहकार ने VIDEO किया वायरल

इस कथित वीडियो के वायरल होने पर कांग्रेस भाजपा पर हमलावर हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ के मीडिया सलाहकार पीयूष बबेले ने भी इस वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड किया है। इसको लेकर कांग्रेस ने ईडी पर भी तंज कसा है।

उन्होंने पोस्ट में लिखा कि “ प्रिय ED, CBI, Income Tax यह वीडियो वायरल हो रहा है। कृपया इसकी सत्यता की जांच करें। इसमें भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर जी के चिरंजीवी देवेंद्र तोमर करोड़ों रुपये के लेनदेन की बातचीत करते प्रतीत हो रहे हैं। चुनाव आचार संहिता के बीच ये काले धन की बात हो रही है या गोरे धन की, कृपया जांच कर स्पष्ट करें।”

कथित लेनदेन का वीडियो वायरल होने के बाद से मध्य प्रदेश की राजनीति में बवाल मचा है। दरअसल, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र प्रताप सिंह तोमर (रामू तोमर) का वीडियो वायरल हो रहा है। इस कथित वीडियो में रामू तोमर एक माइनिंग कारोबारी से करोड़ों रुपये लेने की बातचीत कर रहे हैं।

कांग्रेस ने की जांच की मांग

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि देवेंद्र सिंह तोमर के वायरल वीडियो के मामले का चुनाव आयोग तुरंत संज्ञान लेकर कार्रवाई करे। और इस मामले की जांच होने तक नरेंद्र सिंह तोमर को कैबिनेट से बर्खास्त किया जाए। और उन पर काले धन के इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कर ED से जांच करानी चाहिए।

उन्होंने इस मुद्दे पर देश के प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ने का भी अनुरोध किया है। कांग्रेस ने नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे की गिरफ्तारी और मामले की जांच की मांग की है।

देवेंद्र का पुलिस को भेजा पत्र भी वायरल

कथित वीडियो के बाद देवेंद्र तोमर के नाम से मुरैना के पुलिस अधीक्षक को भेजा गया एक आवेदन भी इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। पत्र में कहा गया है कि ये वीडियो केवल दुष्प्रचारित के लिए है। इसमें कहा गया कि वीडियो में एडिटिंग करके मेरे विरुद्ध साजिश रची जा रही है।