बलरामपुर। जिले के बलंगी पुलिस की टीम ने एक बार फिर से विस्फोटक के अवैध परिवहन पर बड़ी कार्रवाई की है और ट्रक समेत लगभग 33 लाख रुपए का विस्फोटक पदार्थ जब्त किया है।

यह विस्फोटक पदार्थ मध्यप्रदेश के रीवा से जांजगीर चाम्पा जा रहा था लेकिन वर्तमान समय में जगह-जगह बैरियर लगे होने के कारण पुलिस की चेकिंग के दौरान इसे जब्त किया गया है। पुलिस ने मामले में दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है।

बता दें कि आरोपियों के पास से ट्रक में टाइगर एवं एक्सप्लोसिव 120 बॉक्स टाइगर पावर 90 और एक्सप्लोसिव 40 बॉक्स डीएफ इंडो कोड एंड डीएफ इंडो कोड 8 बॉक्स लंबाई 12000 मीटर वायर जिसकी कीमत लगभग 33 लाख 11 हजार रुपए है।

आरोपियों का नाम सुरेश चंद और राजकुमार सेन है यह दोनों आरोपी राजस्थान के रहने वाले हैं। विस्फोटक से भरे ट्रक को यह दोनों व्यक्ति मध्यप्रदेश के रीवा से सीधी सिंगरौली सूरजपुर कोरबा रायगढ़ होते हुए देवनारायण ड्रिलिंग एवं ब्लास्टिंग बलौदा जांजगीर चापा लेकर जा रहे थे।

रूट चार्ट में जिला बलरामपुर छत्तीसगढ़ से परिवहन करने के संबंध में अनुमति इनके पास बिल्कुल भी नहीं थी उसके बावजूद वह इस रूट चार्ट का इस्तेमाल कर रहे थे क्योंकि बलरामपुर जिला नक्सल प्रभावित है और वर्तमान में चुनाव का भी समय है ऐसे में चेकिंग के दौरान पुलिस की टीम ने जब इस ट्रक की जांच की तो उसके भी होश उड़ गए हैं पुलिस के टीम ने मामले में विधिवत कार्रवाई शुरू कर दिया है। 4240 किलोग्राम पाया गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू