0 बिलासपुर में भाजपा जिलाध्यक्ष को निर्वाचन अधिकारी ने जारी किया नोटिस
0 BJP अध्यक्ष अरुण साव ने अकबर को घेरने का किया प्रयास

रायपुर। निर्वाचन आयोग में कांग्रेस पार्टी की शिकायत के बावजूद प्रदेश के कई इलाकों में भाजपाइयों द्वारा महिलाओं से महतारी वंदन योजना का फॉर्म भरने का काम रोका नहीं गया। इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस घोषणा-पत्र समिति के संयोजक मो. अकबर ने प्रेसवार्ता की। इस दौरान उन्होंने भाजपा के महतारी वंदन योजना पर सवाल उठाए। कांग्रेस नेता ने कहा कि छत्तीसगढ़ में ऐसी कोई योजना संचालित ही नहीं हो रही है और भाजपा गलत तरीके से फॉर्म भरा कर प्रलोभन दे रही है। भाजपा जनता को गुमराह कर रही है। वोट के लिए जनता को ठगने में जुटी हुई है।

पहले चरण में नहीं भरवाए फॉर्म

मोहम्मद अकबर ने बताया कि पहले चरण के 20 सीटों पर भाजपा ने यह फॉर्म नहीं भरवाया। वर्तमान में भी उन 20 सीटों को छोड़कर वहां फॉर्म भरवाए जा रहे हैं, जहां मतदान होने हैं। अकबर ने सवाल उठाया कि भाजपा यह तो बताये कि यह किस विभाग की योजना है। उन्होंने कहा कि भाजपा फर्जी योजना के नाम पर फॉर्म भरवा रही है, जिसका कोई अस्तित्व ही नहीं है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गिरीश देवांगन भी मौजूद थे।

वंदन योजना के फार्म भराते निर्वाचन की टीम ने पकड़ा

उधर कोरबा के ढोढ़ीपारा मोहल्ले में उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब भाजपाइयों को महतारी वंदन योजना का फॉर्म भरवाते समय निर्वाचा आयोग की टीम ने रंगे हाथ पकड़ लिया। इस दौरान पुलिस के साथ महिला अधिकारी भी मौजूद थी। जिन्होंने बड़े पैमाने पर यह फॉर्म जप्त किया है। मौके पर भाजपायों में हड़कंप मच गया और कार्यकर्ताओं ने इस फॉर्म को फेंकना शुरू कर दिया। पुलिस ने बताया कि यह आयोग की करवाई है। जैसे ही फाइल हमारे पास आएगी, इसमें और भी ठोस कार्रवाई करेंगे।

सड़क के किनारे मिले फॉर्म

करवाई के दौरान मौके से भागे भाजपाइयों ने सड़क के किनारे बड़ी संख्या में फॉर्म को फेंक दिया था, जिसे बाद में निर्वाचन की टीम ने जब्त किया। जिस मकान में पहुंचकर निर्वाचन की टीम ने कार्यवाही की, वहां भी फॉर्म जब्त किये गए।

जिला निर्वाचन को शिकायत मिली थी कि आचार संहिता प्रभावशील होने के बाद भी भाजपाइयों द्वारा महतारी वंदन योजना का फॉर्म महिलाओं से भरवाया जा रहा है। फॉर्म पर महिलाओं को हर महीने 1000 और साल में 12000 रूपये देने का उल्लेख है। इस पर मोदी की गारंटी भी लिखी हुई है। निर्वाचन आयोग ने इस पर कार्रवाई की है। इस मामले को लेकर कोरबा जिला भाजपा में अफरा-तफरी मची हुई है।

बिलासपुर में भाजपा जिलाध्यक्ष को जारी किया नोटिस

न्यायधानी बिलासपुर में महतारी वंदन योजना का फार्म भराये जाने की शिकायत पर भाजपा जिला अध्यक्ष एवं एक पार्षद को शो कॉज नोटिस जारी किया गया है। शिकायत मिली थी कि भाजपा के कार्यकर्ता योजना का लाभ दिलाने के नाम पर महिलाओं से ये फार्म भराए जा रहे हैं, जबकि इस फार्म में न तो सरकारी सील मुहर है और न ही सरकार के किसी विभाग द्वारा ऐसी कोई योजना चलाई जा रही है।

इस मामले में विधानसभा चुनाव के लिए लागू आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में बिलासपुर के भाजपा जिला अध्यक्ष एवं एक पार्षद को शो कॉज नोटिस जारी किया गया है। रिटर्निंग ऑफिसर बिलासपुर डॉ. सुभाष सिंह राज ने प्राप्त शिकायत के आधार पर दोनों को नोटिस जारी कर 24 घण्टे के भीतर जवाब तलब किया है। शिकायत के अनुसार निगम के वार्ड क्रमांक 45 के पार्षद अशोक विधानी द्वारा हेमू नगर स्थित भाजपा कार्यालय में अपने भाई राजू विधानी से महतारी वंदन योजना से संबंधित फार्म भराया जा रहा है। आरोप है कि इसके अलावा अशोक विधानी द्वारा प्रथम किश्त के रूप में एक-एक हजार रूपये की राशि भी कार्यालय से दी जा रही है। इस शिकायत पर रिटर्निंग ऑफिसर ने बीजेपी जिला अध्यक्ष और पार्षद को नोटिस जारी किया है।

अकबर क्या जानें महतारी वंदन : अरुण साव

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सांसद अरुण साव ने मंत्री मोहम्मद अकबर के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि अकबर और उनकी कांग्रेस सरकार महतारी वंदन क्या जानें? अकबर कह रहे हैं कि छत्तीसगढ़ में कोई महतारी वंदन योजना संचालित नहीं है। भाजपा फार्म भरवाकर भ्रमित कर रही है। हमारा कहना है कि कांग्रेस ने महतारी वंदन तो किया नहीं। वह तो महिलाओं का शोषण करने में भरोसा करती है। महतारी वंदन योजना तो हम संचालित करेंगे। भाजपा की सरकार बनने पर हर विवाहित महिला को माह में एक हजार, यानी साल में 12 हजार मतलब 5 साल में 60 हजार रुपये देंगे। यह भाजपा का संकल्प है। मोदी जी की गारंटी है।