बेमेतरा। विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2023 में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय ने एक और नया प्रयोग किया है। इसके तहत कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी पदुम सिंह एल्मा नए मतदाताओं को नेवता पाती (निमंत्रण- पत्र) भेजकर परिवार ईस्ट- मित्र मतदाताओं सहित मतदान करने के लिए प्रेरित कर रहे है।

लोकतंत्र के इस महायज्ञ से जुड़ने के लिए कलेक्टर की पाती इस बार छत्तीसगढ़ी भाषा में जिले के मतदाताओं तक पहुंच रही है। इसी तरह हिंदी भाषा में “मनुहार पत्र” भी जारी किया गया है। विभिन्न प्रचार माध्यमों के ज़रिये भी मतदाताओं को आने वाले 17 नवंबर को मतदान करने के लिए जागरूक किया जा रहा है। कलेक्टर ने जिले के सभी नागरिकों से मतदान की अपील की है।

ज़िले की तीनों विधानसभा क्षेत्र के मतदान के दिन मतदाताओं को मतदान करने बुलाने के लिए कलेक्टर का यह पत्र जारी किया गया है। जिला पंचायत सीईओ एवं ज़िला नोडल(स्वीप) लीना कमलेश मंडावी ने बताया कि मतदाता जागरूकता को लेकर इस बार सोशल मीडिया के अलावा कलेक्टर एवं ज़िला निर्वाचन अधिकारी की और से मतदाताओं को छत्तीसगढ़ी और हिन्दी भाषा में नेवता पाती और मनुहार भेजकर मतदान करने का निमंत्रण दिया जा रहा है। निष्पक्ष मतदान की जानकारी देने के साथ ही मतदाताओं को प्रेरित करने के लिए मतदाता सूची में दर्ज मोबाइल नंबर पर संदेश भेजने का काम स्वीप गतिविधि के तहत किया जा रहा है।