कोहली एक वर्ल्ड कप में 600+ रन बनाने वाले तीसरे भारतीय

मुंबई। भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला लिया है।

टीम ने 21 ओवर में एक विकेट पर 153 रन बना लिए हैं। शुभमन गिल और विराट कोहली क्रीज पर हैं। दोनों के बीच फिफ्टी पार्टनरशिप हो चुकी है।

गिल इस वर्ल्ड कप में चौथी हाफ सेंचुरी पूरी कर चुके हैं। यह उनके वनडे करियर का छठा अर्धशतक है। विराट कोहली वर्ल्ड कप के एक सीजन में 600 से ज्यादा रन बनाने वाले भारत के तीसरे बैटर बने। इससे पहले, सचिन तेंदुलकर 2003 और रोहित शर्मा 2019 में ऐसा कर चुके हैं।

कप्तान रोहित शर्मा 29 बॉल पर 47 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें टिम साउदी ने केन विलियमसन के हाथों कैच कराया। टिम साउदी ने रोहित को वनडे पावरप्ले में 5वीं बार आउट किया है। रोहित ने शुभमन गिल के साथ 50 बॉल पर 71 रन की साझेदारी की।

भारत-न्यूजीलैंड मैच का स्कोरकार्ड

पावरप्ले में भारत ने 8.4 के रन रेट से बल्लेबाजी की, एक विकेट भी गंवाया

पावरप्ले में भारत ने तेज शुरुआत की। टीम ने शुरुआती 10 ओवर में 8.4 के रन रेट से बैटिंग की। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले ही ओवर से 10 रन निकाले और न्यूजीलैंड पर प्रेशर बनाया।

5 ओवर तक ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी का छोटा स्पैल चला। आक्रमक बल्लेबाजी को देखते हुए छठे ओवर में कप्तान विलियमसन स्पिनर मिचेल सैंटनर को लेकर आए, सैंटनर ने 11 रन का ओवर दिया।

ट्रेंट बोल्ट ने शॉर्ट लेंथ बॉल पर रोहित को पुल करने के लिए ललचाया, लेकिन रोहित ने उसे बाउंड्री में कन्वर्ट किया। 9वें ओवर में टिम साउदी के सामने रोहित शर्मा ने बड़ा शॉट खेलकर अपना विकेट खोया। उन्होंने 29 बॉल में 47 रन की पारी खेली और गिल के साथ 71 रन की पार्टनरशिप की। पावरप्ले में भारत ने 84 रन स्कोरबोर्ड में जोड़े।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू