जशपुर। अंधविश्वास के चलते जादू-टोना और डायन होने के शक में एक महिला की हत्या कर दी गई। आरोपी को शक था कि महिला ने जादू-टोना कर उनके बेटे को बीमार कर दिया है। इसी बात को लेकर हंसिये से महिला पर हमला कर मौत के घाट उतार दिया गया। घटना बगीचा क्षेत्र के नारायणपुर थाना अन्तर्गत चितकवाईन पंचायत के बोडालता गांव की है । वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गया है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है।

इस घटना के संबंध में थाना प्रभारी इंस्पेक्टर जेआर कुर्रे ने बताया कि घटना बीती रात की है, जब आंनद भगत का परिवार खाना खाकर सो रहा था. इसी दौरान रात साढ़े 10 बजे अनिल कुजूर ने घर का दरवाजा खटखटाया और आवाज देने लगा। इस पर मृतका की बेटी ने दरवाजा खोला. फिर अनिल कुजूर ने 40 वर्षीय अलपमुनी को पकड़कर खींचते हुए बाहर ले गया और अपने बेटे पर जादू टोना करके बीमार करने की बात कहते हुए धान काटने वाले हंसिये से वार कर उसकी हत्या कर दी।

वहीं, घटना की चश्मदीद गवाह मृतका की बेटी ने बताया कि मैं पीछे-पीछे गई तो देखी कि मां जमीन पर गिरी है और खून बह रहा था. उसने अनिल कुजूर पर आरोप लगाया कि वह मां पर जादू टोना करने का शक करता था। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची.। वहीं, वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गया है। आरोपी के खिलाफ हत्या और टोनही प्रताड़ना अधिनियम के तहत जुर्म दर्ज कर उसकी पता तलाश की जा रही है. फिलहाल पुलिस पंचनामा कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।