नई दिल्ली/रायपुर। CG Weather Update: उत्तर से आने वाली ठंडी हवाओं के प्रभाव से अब छत्तीसगढ़ में ठंड बढ़ने लगी है। विशेषकर सुबह-सुबह और रात के वक्त ठिठुरन बढ़ने लगी है। बुधवार को प्रदेश भर में अंबिकापुर सबसे ठंडा रहा, यहां का न्यूनतम तापमान 13.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

CG Weather Update: बादल छाए रहने से रायपुर का न्यूनतम तापमान 19.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया,जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस कम रहा। दुर्ग का न्यूनतम तापमान 16.2 डिग्री और राजनांदगांव का न्यूनतम तापमान 17.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इन दोनों ही शहरों में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम रहा। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि तापमान में अभी कोई विशेष बदलाव नहीं होगा।

CG Weather Update: मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटों में तापमान में विशेष बदलाव नहीं होगा, लेकिन उसके बाद न्यूनतम तापमान में थोड़ी वृद्धि होगी। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसर आने वाले दिनों में सर्दी और तेज हो जाएगी। आज तटीय ओडिशा, तटीय गंगीय पश्चिम बंगाल, त्रिपुरा, मणिपुर, मिजोरम, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

तटीय इलाको में 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी हवा

CG Weather Update: मौसम विभाग ने तटीय इलाको में तेज हवा के साथ बारिश की चेतावनी जारी की है। पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी से सटे उत्तर-पश्चिम समुद्र में 50-60 किमी प्रति घंटे से लेकर 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के आसार है। तमिलनाडु, दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी, मन्नार की खाड़ी से सटे श्रीलंका के तटों पर तेज रफ्तार से हवा चलने की संभावना है। ऐसे में मछुआरों से इन इलाकों में नहीं जाने की अपील की है।

CG Weather Update: इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

CG Weather Update: आईएमडी के मुताबिक तटीय ओडिशा, तटीय गंगीय पश्चिम बंगाल, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश होने की भविष्यवाणी की है। बारिश के साथ बिजली गिरने और आंधी की भी संभावना है।