रायपुर/मनेंद्रगढ़। Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा के दूसरे चरण 70 विधानसभा सीटों के लिए जिलों में मतदान दलों और फोर्स को मतदान केंद्रों तक ले जाने के लिए गाड़ियों का अधिग्रहण किया गया है। इस बीच मनेंद्रगढ़ से मतदान करवाने के लिए मतदान दलों को लेकर एक बस भरतपुर जा रही बस का धोवाताल के करीब अचानक स्टेयरिंग फेल हो गया।

Chhattisgarh Assembly Election 2023: इस बस पर सेक्टर क्रमांक 17 के 6 मतदान केंद्र के मतदानकर्मी सवार थे। बस को नियंत्रित करने के लिए चालक ने इसको सड़क के किनारे उतार दिया। इससे बड़ी दुर्घटना होने से बच गई। फिलहाल पोलिंग टीम के सभी सदस्य सुरक्षित हैं। बस के खराब होने की सूचना जिला मुख्यालय पहुंची, वहां हड़कंप मच गया। आनन-फानन में एक अन्य वाहन को तत्काल रवाना कर पोलिंग पार्टी को निर्धारित मतदान केंद्रों तक पहुंचाया गया।

रायपुर जिले में 730 वाहनों का अधिग्रहण

Chhattisgarh Assembly Election 2023: रायपुर आरटीओ के अनुसार दूसरे चरण के चुनाव के लिए जिले में कुल 730 गाड़ियां अधिग्रहित की गई है। इसी तरह सुरक्षा बलों के लिए लगभग 500 ट्रकों का अधिग्रहण किया गया है।मतदान दलों के लिए 470 स्कूल एवं लंबी दूरी की यात्री बसें, 30 मिनी यात्री बस एवं 230 चार पहिया वाहन शामिल हैं। वोटिंग के बाद मतदान दलों को वापस लाने के बाद ही इन गाड़ियों को छोड़ा जाएगा।

Chhattisgarh Assembly Election 2023: बता दें कि पेट्रोल-डीजल से चलने वाली छोटी-बड़ी सभी प्रकार की गाड़ियों का किराया निर्वाचन आयोग ने तय किया है। न्यूनतम 50 रुपए से लेकर 80 रुपए प्रति किलोमीटर के हिसाब से गाड़ियों का किराया तय किया गया है। 24 घंटे एवं 72 घंटे से अधिक हाल्टिंग चार्ज के अलावा वाहन चालक-परिचालक की पारिश्रमिक राशि भी तय किया गया है।