अहमदाबाद: मैदान जाकर क्रिकेट मैच देखने का मजा ही कुछ और होता है। ऊपर से जब मुकाबला वर्ल्ड कप का फाइनल हो, जिसमें भारतीय टीम तीसरी बार ट्रॉफी उठाने के करीब हो तो स्टेडियम की एक-एक सीट के लिए मारामारी तय है।

19 नवंबर यानी अगले रविवार को अहमदाबाद स्थित दुनिया का सबसे बड़ा नरेंद्र मोदी स्टेडियम विश्व कप के फाइनल की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार है। हिंदुस्तान समेत दुनिया के हर कोने से फैंस मैच देखने अहमदाबाद पहुंचने वाले हैं।

इस महामुकाबले के लिए गुजरात का सबसे बड़ा शहर पूरी तरह तैयार है। मगर इस बीच मैच टिकट और होटल के दाम आसमान छू रहे हैं। फ्लाइट की टिकट तो फेस्टिव सीजन के चलते पहले ही तीन-चार गुने ज्यादा कीमत में बिक रही है।

एक रात का किराया दो लाख तक पहुंचा

महीनों पहले मेंस वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल की घोषणा होने के तुरंत बाद ही क्रिकेट फैंस ने आनन-फानन में अहमदाबाद की अपनी यात्रा की योजना बना ली थी। भारत के फाइनल में पहुंचने से काफी पहले ही होटल के रूम का किराया 24,000 हो चुका था जो अब प्रति रात 2,15,000 रुपये तक हो चुका है। अब फाइनल से चंद दिन पहले एक बहुत ही सामान्य होटल के कमरे की कीमत प्रति रात 10,000 रुपये हो सकती है। फोर स्टार, फाइव स्टार होटल के कमरे एक लाख रुपये के आसपास चल रहे हैं।

फ्लाइट टिकट 200% से 300% तक महंगी

बुकिंग.कॉम, मेकमाईट्रिप और एगोडा जैसे ट्रैवल प्लेटफॉर्म ने भारत-पाकिस्तान मुकाबले से पहले और अब फाइनल से पहले भी अहमदाबाद में ठहरने के लिए कई पैकेज डिजाइन किए हैं।

फ्लाइट की कीमतों की बात करें तो महीनों पहले भी फाइनल से पहले देश के किसी भी शहर से अहमदाबाद की राउंड-ट्रिप टिकटों की कीमत में 200% से 300% का इजाफा हुआ है। मसलन 18 नवंबर को दिल्ली से अहमदाबाद के लिए फ्लाइट टिकट की कीमत अब 15,000 रुपये से ज्यादा हो चुकी है।

मैच की टिकट के लिए मारामारी

मैच के अंतिम चरण के टिकट जो 13 नवंबर को लाइव हुए थे, अब सभी बिक चुके हैं। पिछली बार उपलब्ध सबसे सस्ते टिकट की कीमत BookMyShow पर 10,000 रुपये थी। भारत ने बुधवार को वानखेड़े स्टेडियम में रोमांचक सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 70 रन से हराकर विश्व कप फाइनल में जोरदार प्रवेश किया है। रोहित शर्मा एंड कंपनी टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारी है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू