India vs Australia Live Score World Cup 2023 Final Updates: आज इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल अहमदाबाद में खेला जा रहा है। भारत ने कंगारू टीम के सामने 241 रन का लक्ष्य रखा है।

आज इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत ने खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के सामने 241 रन का लक्ष्य रखा है। भारतीय टीम निर्धारित 50 ओवर में 240 रन पर ऑलआउट हो गई। भारत को अब गेंदबाजों से आस है।

विराट कोहली और केएल राहुल ने अर्धशतक जमाया। टॉस गंवाकर पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम ने सधी हुई शुरुआत की। कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 30 रन जोड़े। गिल 7 गेंदों में 4 रन ही बना सके। रोहित की तूफानी बल्लेबाजी की बदौलत ने भारत ने 7वें ओवर में 50 रन पूरे किए। हालांकि, कप्तान अर्धशतक कंप्लीट नहीं कर सके। उन्होंने 31 गेंदों में 4 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 47 रन बनाए। रोहित ने कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 46 रन की पार्टनरशिप की।

श्रेयस अय्यर (4) का बल्ला भी नहीं चला। इसके बाद, कोहली ने केएल राहुल के संग चौथे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी की। कोहली ने 63 गेंदों में चार चौकों के जरिए 54 रन बनाए और बोल्ड हो गए। राहुल ने बेहद धीमी पारी खेली। उन्होंने107 गेंदों में 66 रन बटोरे। उन्होंने सिर्फ एक चौका लगाया।

रविंद्र जडेजा (9), मोहम्मद शमी (6) और जसप्रीत बुमराह (1) कुछ खास नहीं कर सके। भारत ने 178 के स्कोर पर पांच विकेट गंवा दिए थे। सूर्यकुमार यादव ने 28 गेंदों में 18 रन का योगदान दिया। कुलदीप यादव 10 रन बनाकर रनआउट हुए। मोहम्मद सिराज 9 रन जुटाकर नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क ने तीन जबकि जोश हेजलवुड और पैट कमिंस ने दो-दो विकेट चटकाए। ग्लेन मैक्सवेल और एडम जम्पा ने एक-एक शिकार किया।