झीरम मामले में अरूण साव का CM पर पलटवार.. सच लेकर घूमने वाले आखिर किसे बचाना चाहते है?’

रायपुर। येन चुनाव परिणाम आने के 12 दिन पहले सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने छत्तीसगढ़ की राजनीति में तापमान को बढ़ा दिया है। मामला झीरम हत्याकांड की जाँच को लेकर सुप्रीम कोर्ट के ताजा फैसले के बाद प्रदेश की सियासत एम् एकबार फिर से तपिस महसूस की जाने लगी है।

सीएम ने जहां अपने ट्वीट में भाजपा पर सवाल उठाये थे तो वही बीजेपी के प्रदेश प्रमुख अरुण साव ने भी इस पर पलटवार किया है। वहीं अरूण साव ने कहा सर्वोच्च न्यायालय का फैसला आया है अब भूपेश बघेल जो लगातार कहते थे झीरम सच मेरे जेब में है, पता नहीं वो किसको बचाने के लिए सबूत जेब में रख कर घूम रहे थे? अब वह बाहर निकलेगा।

गौरतलब है कि झीरम हत्याकांड की जांच कर रही एनआईए को आज सुप्रीम कोर्ट की तरफ से बड़ा झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने एनआईए के उस अपील को खारिज कर दिया जिसमे उन्होंने छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से दर्ज कराई गई एफआईआर को ख़ारिज करने की मांग की थी।

अब इस मामले की जांच छत्तीसगढ़ पुलिस कर सकेगी। कोर्ट ने आदेश दिया है कि प्रदेश की पुलिस इस पूरे मामले की जाँच करे वह इस मामले में दखल नहीं देंगे। इस निर्णय के बाद प्रदेश के एम भूपेश बघेल ने एक्स पर ट्वीट कर लिखा कि ‘झीरम कांड पर माननीय सुप्रीम कोर्ट का आज का फैसला छत्तीसगढ़ के लिए न्याय का दरवाज़ा खोलने जैसा है।

झीरम कांड दुनिया के लोकतंत्र का सबसे बड़ा राजनीतिक हत्याकांड था। इसमें हमने दिग्गज कांग्रेस नेताओं सहित 32 लोगों को खोया था। कहने को एनआईए ने इसकी जांच की, एक आयोग ने भी जांच की, लेकिन इसके पीछे के वृहद् राजनीतिक षडयंत्र की जांच किसी ने नहीं की।

छत्तीसगढ़ पुलिस ने जांच शुरु की तो एनआईए ने इसे रोकने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया था। आज रास्ता साफ़ हो गया है। अब छत्तीसगढ़ पुलिस इसकी जांच करेगी। किसने किसके साथ मिलकर क्या षडयंत्र रचा था। सब साफ हो जाएगा। झीरम के शहीदों को एक बार फिर श्रद्धांजलि।

अरुण साव ने झीरम कांड से अलग कई दूसरे सवालों का भी जवाब दिया है। भाजपा के भीतरघातियों कार्यवाही के सवाल पर कहा कि ये विषय हमारे विचार अधीन है जैसे जिलों की रिपोर्ट आएगी हम कार्यवाही करेंगे।

लेकिन मैं स्पष्ट कर देता हूं किसी भी तरह की अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कुछ शिकायतें आई है उस पर विचार कर निर्णय लिया जाएगा। जरूरत पड़ेगी तो टीएस सिंहदेव से संपर्क करेंगे क्या ? पूछने पर इसे टालते हुए अरुण साव कहा कि हमको स्पष्ट बहुमत मिल रहा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर