टीआरपी डेस्क। करीब तीन दशक पहले रायपुर में पदस्थ रहे अविभाज्य राज्य के तीन आईएएस अफसर, इस समय मध्य प्रदेश के नये मुख्य सचिव की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं। बता दें कि इनमें वीरा राणा, डॉ.राजेश राजौरा और अजय तिर्की का नाम शामिल हैं।

मिली जानकारी के अनुसार वर्तमान मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस, छह-छह माह के दो एक्सटेंशन के बाद 30 नवंबर को रिटायर होने जा रहे हैं। ऐसी खबरें हैं कि उन्हे एक्सटेंशन मिलने की उम्मीद नहीं है। हालांकि शिवराज सरकार ने पुनः केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा है।

किसी कारणवश अनुमति नहीं मिलती है कि सबसे प्रबल दावेदार, मप्र माशिमं अध्यक्ष आईएएस वीरा राणा को बताया जा रहा है। वीरा, राज्य गठन से पहले वर्ष 1997-98 के दौरान, सरजियस मिंज आयुक्त के साथ रायपुर संभाग उपायुक्त और उनके पति आईपीएस संजय राणा, रायपुर में एसपी रह चुके हैं।

दूसरे दावेदार डॉ.राजौरा, 1995-96 के दौरान डीआरडीओ में सीईओ रहे हैं। इसी तरह से अजय तिर्की का नाम भी शामिल है जिन्हें विभाजित छत्तीसगढ़ में रायपुर को राजधानी बनाने का श्रेय है। वे उस वक्त रायपुर के अंतिम कलेक्टर रहे हैं। पूर्व एसीएस एमके. राउत जो राजधानी क्षेत्र विकास प्राधिकरण के सीईओ के साथ मिलकर, मंत्रालय, राजभवन ,पीएचक्यु जैसे भवन तैयार किए थे। बता दें कि तिर्की वर्तमान में केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर