रायपुर।
छत्तीसगढ़ की सियासत में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में लगातार एकछत्र राज करने वाली भाजपा को पिछले चुनाव में कांग्रेस से करारी हार मिली थी और वे सत्ता से दूर रहे। हार का स्वाद चखने के बाद भाजपा हार के कारणों की समीक्षा की और अपनी छवि सुधारने के लिए लगातार कोशिश में जुटे रहे। विपक्ष की भूमिका में रही भाजपा चुनाव से पहले प्रदेश की कांग्रेस सरकार की विफलताओं को आम जनता तक पहुंचाने के लिए परिवर्तन यात्रा भी की । तमाम तरह की तैयारी के बाद चुनावी मैदान में उतरी भाजपा भारी बहुमत से जीत हासिल कर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाने का दावा कर रही है।

वहीं इस बार भाजपा मुख्यमंत्री पद के लिए बड़ा चेहरा पेश नहीं किया हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को बड़ा चेहरा माना जा रहा है लेकिन छत्तीसगढ़ में कौन होगा भाजपा का मुख्यमंत्री इस बात पर अभी सस्पेंस बरकरार है। जीत से उत्साहित भाजपा प्रदेश में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी में किसी भी कार्यकर्ता को जिम्मेदारी मिलेगी, वह मुख्यमंत्री बनेगा. विधायक दल के साथ संगठन तय करेगा कि कौन मुख्यमंत्री बनेगा।

नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने मीडिया से चर्चा में विधानसभा चुनाव में जीत का दावा करते हुए कहा कि अपने संवैधानिक अधिकार का जनता ने उपयोग किया. प्रदेश की जनता का आशीर्वाद बीजेपी को प्राप्त होगा. स्पष्ट बहुमत के साथ बीजेपी की सरकार बनेगी. सबका सहयोग मिला. खास तौर पर बीजेपी को माता और बहनों का विशेष समर्थन मिला। नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल का मुख्यमंत्री पद को लेकर बड़ा बयान, कहा- विधायक दल के साथ भाजपा संगठन तय करेगा चेहरा।