रायपुर। राजधानी के एक नामचीन स्कूल में छात्रों द्वारा बनाई गई अश्लील तस्वीर का मामला जब थाने पहुंचा तब यहां पालकों की भीड़ जुट गई। संबंधित छात्र-छात्राओं को भी पुलिस ने तलब किया और पूछताछ की।

TRP NEWS को मिली जानकारी के मुताबिक यह मामला विधानसभा की तरफ नरदहा रोड स्थित हाई प्रोफाइल स्कूल का है और सभी छात्र-छात्राएं हाई स्कूल की एक ही कक्षा के हैं। पता चला है कि इनमें से कुछ छात्रों ने सोशल मीडिया में अपना ग्रुप बना रखा है। और इन्हीं में से दो छात्रों ने अपनी ही क्लास की दो छात्राओं की तस्वीर को एक एप की मदद से अश्लील फोटो से जोड़ कर नई तस्वीरें बना ली। यह भी जानकारी आई है कि संबंधित छात्रों ने अपने दोस्तों को तस्वीरें शेयर कर दी और बाद में उसे डिलीट भी कर दिया। हालांकि तब तक तस्वीर संभवतः छात्राओं और उसकी सहेलियों तक भी पहुंच गई।

यह भी पता चला है कि ये प्रकरण कुछ समय पहले का है और कुछ ही बच्चों ने मामले की जानकारी अपने परिजनों को दी, बाकी यह बात छिपा गए। मगर जब मामले ने तूल पकड़ा तब संबंधित दो छात्राओं ने पालकों के साथ मामले की शिकायत सिविल लाइन थाने में कर दी। गंभीरता को देखते हुए टीआई ने संबंधित छात्र-छात्राओं और उनके पालकों को थाने में बुलाया और पालकों के समक्ष ही छात्रों से पूछताछ की।

इस प्रकरण को लेकर थाना परिसर में काफी हलचल रही। चूंकि मामला हाई प्रोफाइल परिवारों और नामचीन स्कूल के बच्चों से जुड़ा है, इसलिए बात पुलिस विभाग के बड़े अधिकारियों तक पहुंच गई। टीआई पूरे समय इस प्रकरण को खंगालने में लगे रहे। अंत में यह उजागर हो गया कि किन छात्रों ने यह करतूत की है और उनके किन दोस्तों ने आपस में पोर्न तस्वीरें शेयर की है। इसी दौरान दोषी छात्र के पालक पीड़िता के परिजनों से माफी मांगते हुए भी देखे गए। वहीं इनके बीच मौजूद कुछ पालक दोषियों के ऊपर कार्रवाई के पक्ष में अपनी दलील दे रहे थे।

देर शाम तक इस मामले में पुलिस ने कोई भी कार्रवाई नहीं की थी। मगर बताया जा रहा है कि प्रकरण नाबालिग बच्चों से जुड़ा है, इसलिए संभवतः पुलिस FIR दर्ज करेगी। क्योंकि पॉक्सो एक्ट के तहत अगर किसी शख्स को प्रकरण के बारे में जानकारी है और उसने कार्रवाई के लिए कोई पहल नहीं की तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जा सकती है। बहरहाल इस हाई प्रोफाइल मामले में अगली कार्रवाई का इंतजार है।