बीटेक स्टूडेंट लारेब हाशमी ने चापड़ से किया वार

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बीटेक स्टूडेंट लारेब हाशमी ने बस कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा पर जानलेवा हमला कर दिया। इस हमले में हरिकेश की गर्दन और शरीर के दूसरे हिस्से में गंभीर चोटें आई हैं। जिस वक्त चलती बस में हरिकेश पर हमला हुआ। उनके ठीक बदल में नंदन यादव नाम के शख्स मौजूद थे। पूरी घटना उनकी आंखों के सामने हुई।

बता दें कि नंदन यादव भी एक बस कंडक्टर हैं। घटना के वक्त वो हरिकेश विश्वकर्मा के बगल वाली सीट पर बैठे थे नंदन ने बताया- शांतिपुरम से रेमंड के लिए बस जा रही थी। इसी बीच लारेब ने बस कंडक्टर से अपने बचे हुए पैसे मांगे। कंडक्टर हरिकेश ने जब पैसे देने के लिए बैग में हाथ डाला, तभी अचानक से लारेब ने चापड़ से उस पर हमला बोल दिया। इसके बाद लारेब को बाकी यात्रियों ने पकड़ लिया, लेकिन वो भागने में सफल में हो गया। भागते वक्त लारेब ने कहा था कि जिहाद अभी जिंदा है।

किसलिए हुआ था विवाद?

घटना के वक्त मौके पर मौजूद होने का दावा करने वाले नंदन यादव के मुताबिक, उस वक्त बस में पैसे को लेकर कोई विवाद नहीं हुआ था, सब कुछ नॉर्मल था। हमले के बाद यात्री बस से उतरकर भाग गए थे। बस में महिला यात्री भी सवार थीं।

बकौल नंदन- जब मैं हरिकेश को अस्पताल ले जा रहा था तब उसने कहा था कि ‘मुझे बचा लो.’ इस हमले में नंदन के हाथ में भी चोट आई है। फिलहाल, हरिकेश की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। उसके पिता ने लारेब के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है।

उधर, कुछ लोगों का यह भी कहना है कि टिकट के पैसों को लेकर कुछ दिन पहले लारेब का कंडक्टर से विवाद हुआ था। वह सहपाठी छात्र-छात्राओं के सामने हुई अपनी बेइज्जती से बौखलाया था। इसी के बाद से वह कंडक्टर से बदला लेने की फिराक में था।

पुलिस ने क्या कहा?

इस पूरे मामले में डीसीपी यमुनानगर ने बताया कि आरोपी के खिलाफ FIR दर्ज कर आगे की कार्यवाही की जा रही है.। पकड़े गए आरोपी स्टूडेंट से पूछताछ की जा रही है।

उन्होंने बताया कि स्टूडेंट का बस कंडक्टर से किराये के कुछ रुपयों को लेकर विवाद हुआ था। वह शांतिपुरम फाफामऊ से रेमंड जाने वाली इलेक्ट्रिक बस में इंजीनियरिंग कॉलेज जाने के लिए सवार हुआ था। स्टूडेंट ने कॉलेज के गेट के सामने पहुंचते ही कंडक्टर पर अचानक चापड़ से हमला कर दिया।

बस कंडक्टर हरिकेश विश्वकर्मा

जब तक बस में मौजूद अन्य छात्र और चालक कुछ समझ पाते, तब तक वह बस से उतरकर चापड़ लहराते हुए भाग निकला.। इस दौरान वह धार्मिक नारे लगा रहा था।

लारेब हाशमी का वीडियो वायरल

बीटेक स्टूडेंट लारेब हाशमी का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। भागते हुए खुद रिकॉर्ड किए इस वीडियो में वह मजहबी नारे लगा रहा है और उन्मादी बातें कर रहा है। वीडियो में वह कह रहा है कि उसे इस हमले का कोई अफसोस नहीं है। लारेब का दावा है कि कंडक्टर ने कथित तौर पर इस्लाम का अपमान किया था। इसी बात से नाराज होकर उसने हमला कर दिया।

बीती रात पुलिस ने लारेब को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का कहना है कि देर रात जब आरोपी को हमले में इस्तेमाल चापड़ की बरामदगी के लिए ले जाया जा रहा था, तब उसने पुलिस पर भी हमले की कोशिश की। जवाबी फायरिंग में उसके पैर में गोली लग गईॉ

कौन है बीटेक स्टूडेंट लारैब हाशमी?

लारेब हाशमी पुत्र मोहम्मद यूनुस हाजीगंज सोरांव का रहने वाला है। वह प्राइवेट इंजीनियरिंग कॉलेज के बीटेक फर्स्ट ईयर का स्टूडेंट है। बताया जा रहा है कि घटना वाले दिन से पहले उसका टिकट के पैसे को लेकर कंडक्टर से विवाद हुआ था। इसी का बदला लेने के लिए उसने कंडक्टर पर हमला कर दिया। लारैब का पिता अपने गांव में पोल्ट्री फार्म चलाता है।

आरोपी लारेब हाशमी पाकिस्तानी मौलाना खादिम हुसैन रिजवी से प्रभावित बताया जा रहा है। अपने वीडियो में पाकिस्तानी मौलाना खादिम हुसैन रिजवी को कोट करके लारेब कह रहा है…’या खादिम हुसैन रिजवी, आपने फरमाया था, अल्लाह के नाम पर निकलो, फरिश्ते आएंगे, एक कत्ल नहीं करना, दुश्मनों ने इस्लाम दे लाशों के ढेर लगा देने हैं.’ पाकिस्तानी मौलाना खादिम हुसैन रिजवी तहरीक-ए लब्बेक का संस्थापक था।

प्रिंसिपल ने क्या बताया

वहीं, यूनाइटेड कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड रिसर्च, जहां लारेब बीटेक की पढ़ाई करता है, के प्रिंसिपल ने बताया कि हाशमी शांत छात्र था और पीछे बैठा करता था। वह सवालों के जवाब भी नहीं देता था, न किसी से बात करता था। फैकल्टी ने बताया कि वह ऐसी घटना है जिसके बारे में सोचा भी नहीं जा सकता। आरोपी को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड किया गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर