रायपुर/अंबिकापुर। CG Weather Update: उत्तर दिशा से आ रही ठंडी हवा के असर से संभाग मुख्यालय अंबिकापुर में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे आया है। सप्ताह भर के भीतर अंबिकापुर में न्यूनतम तापमान में चार डिग्री की तगड़ी गिरावट हुई है। रविवार को अंबिकापुर का न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मैनपाट और बलरामपुर जिले के सामरी पाट इलाके में ठंड के तेवर तीखे होते जा रहे हैं।

CG Weather Update: राजधानी रायपुर में न्यूनतम तापमान 18 डिग्री दर्ज हुआ है। मौसम विशेषज्ञ एच पी चंद्रा ने बताया कि बस्तर संभाग में मौसम शुष्क होने के बाद ही ठंड बढ़ेगी। रायपुर और आस-पास के इलाके में अगले 24 घंटों के दौरान तापमान में विशेष बदलाव के आसार नहीं है। यानी अभी एक-दो दिन और ठंड से राहत रहेगी।

CG Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है जो उतरी छत्तीसगढ़ के मौसम को प्रभावित करेगा। इससे आने वाले दिनों में आसमान में बादल छाएंगे और कहीं की हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। इस दौरान तापमान में एक बार फिर से उतार-चढ़ाव हो सकता है।

CG Weather Update: और बढ़ेगी ठंड

CG Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार दिसंबर के पहले सप्ताह में मौसम सामान्य होने के बाद कड़ाके की ठंड फिर पड़ेगी और तापमान में गिरावट हो सकती है। इधर सरगुजा और बलरामपुर जिले के पहाड़ी इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है वहां भी तापमान 10 डिग्री से नीचे चला गया है।