नारायणपुर। जिले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. क्षेत्र में बैनर-पोस्टर लगाकर दहशत फैलाने वाले नक्सल सहयोगी को घेराबंदी कर गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के पास से नक्सली बैनर और अन्य सामग्री जब्त किया गया है। यह मामला नारायणपुर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के अनुसार, जिला मुख्यालय के करीब पहाड़ी मंदिर के सामने नक्सली बैनर और पोस्टर लगाने की घटना में शामिल नक्सल सहयोगी को पुलिस ने धर दबोचा है। नक्सलियों द्वारा आम नागरिकों और जनप्रतिनिधियों में भय उत्पन्न करने के मकसद से बैनर-पोस्टर लगाया गया था। सर्चिंग के दौरान आरोपी के पास से हथौड़ी, टॉर्च और नक्सली बैनर, पर्चा बरामद किया गया है।

मामले में ASP हेमसागर सिदार ने बताया कि पहाड़ी मंदिर क्षेत्र में 6 नवंबर को बैनर-पोस्टर लगाया गया था. मामले में नारायणपुर थाना में छत्तीसगढ़ जान सुरक्षा अधिनियम की धाराओं के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया था और मामले में आरोपियों की तलाश की जा रही थी।

वहीं आज सूचना मिली की पहाड़ी मंदिर क्षेत्र में एक माओवादी देखा गया है. जिसपर जिला बल और डीआरजी की संयुक्त टीम मौके पर पहुंची और घेराबंदी और आरोपी को गिरफ्तार किया।

आरोपी का नाम राजू राम नेताम को गिरफ्तार किया. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि 5-6 नवंबर की दरमियानी रात पहाड़ी मंदिर क्षेत्र में नक्सल बैनर लगाया था. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से नक्सल बैनर, टॉर्च और हथौड़ी जब्त किया है। वहीं आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर