दंतेवाड़ा। सुरक्षा बलों पर फायरिंग एवं आईईडी ब्लास्ट करने में शामिल 3 नक्सलियों को पुलिस जवानों ने गिरफ्तार कर लिया। इन नक्सलियों में 2 नाबालिग भी शामिल हैं।

पुलिस अधीक्षक दंतेवाड़ा गौरव राय ने बताया कि दंतेवाड़ा और सुकमा जिले के सीमावर्ती इलाके में पुलिस और नक्सलियों के मध्य हुई थी, इसमें दो जवान जख्मी हुए थे। इसके उपरांत पुलिस द्वारा उक्त क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया गया। इसमें बस्तर फाइटर, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 231वीं वहिनी की एफ/जी कंपनी और सीआरपीएफ की यंग प्लाटून शामिल थी।

इस अभियान के दौरान परलगट्टा एवं बड़ेपल्ली के जंगल पहाड़ में 3 संदिग्ध हुंगा कुजाम, उम्र 28 वर्ष, निवासी परलागट्टा एवं अन्य 2 नाबालिग फोर्स को देखकर भागने का प्रयास कर रहे थे, जिन्हें अभिरक्षा मेें लेकर बारिकी से पूछताछ करने पर उनके द्वारा सुरक्षा बलों पर फायरिंग एवं आईईडी ब्लास्ट के अपराध में शामिल होना बताया गया। तीनों में एक को न्यायिक रिमाण्ड पर अन्य 2 नाबालिगों को बाल संप्रेक्षण गृह भेजा गया।

पुलिस द्वारा गिरफ्तार नक्सलियों के पास से घातक सामग्रियां बरामद की गई हैं। इनमें एक आईईडी वजन 5 किलोग्राम, डेटोनेटर, इलेक्ट्रिक वायर, स्पाइक राड, सिविल पिट्ठू, नक्सली वर्दी और नक्सली साहित्य प्रमुख रूप से शामिल हैं।