रायपुर। बीजेपी के दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ में धान खरीदी धीमी गति को लेकर प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है। बृजमोहन ने कहा कि धान बेचने के लिए कम किसान नहीं पहुंच रहे, बल्कि किसानों को ये विश्वास है कि राज्य में बीजेपी की सरकार आएगी। लोगों को पीएम मोदी की 3100 रूपये की दर से 21 क्विंटल धान खरीदने की गारंटी पर विश्वास है।

कांग्रेस के 3200 रुपए क्विंटल देने वाले सवाल पर बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि 3200 रूपये की दर से 20 क्विंटल धान की कीमत 64 हजार रूपये होती है, जबकि 3100 रूपये क्विंटल की दर से 21 क्विंटल का दाम 65 हजार रूपये होता है। किसानों को ज्यादा कोई दे रहा है तो बीजेपी दे रही है। बीजेपी किसानों को 2 साल का बकाया बोनस भी देगी। यह कर्ज माफी से कहीं ज्यादा है। 70% किसान छोटे किसान हैं, छोटे किसानों को जब चार किस्तों में अतिरिक्त पैसा मिलता है तो उसकी कोई उपयोगिता नहीं रह जाती है। हम किसानों को एक साथ पैसे देंगे तो वो उनके बच्चों के लिए परिवार के लिए कुछ काम आएगा।

घोटालों के चलते नहीं मिल रहा रोजगार

बृजमोहन ने कांग्रेस पर पीएससी घोटाले का आरोप लगाते हुए कहा कि पीएससी घोटाले की वजह से नौजवानों को रोजगार नहीं मिला है. 2500 रूपये बेरोजगारी भत्ता नहीं मिला है। पूरे प्रदेश का युवा कांग्रेस से नाराज है, उनको ऐसा लगता है कि घोटाला 2023 में नहीं हुआ 2018 से हुआ है।

बीजेपी की महतारी वंदन योजना को लेकर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने महिलाओं को साल में 12 हजार रूपये देने की गारंटी दी है। ऐसा पहली बार ऐसा हुआ है कि किसी राजनीतिक दल की ओर से शहरी इलाकों में रहने वाले मीडियम लोअर क्लास वाले लोगों के लिए लायी गई हो। अब तक शहर में रहने वाला मीडियम लोअर क्लास का व्यक्ति यही कहता था कि सभी योजनाएं एसटी/एससी वर्ग के लोगों के लिए लायी जाती है। हमारे लिए कोई योजना नहीं है, इसलिए हम ये योजना लेकर आए। महतारी वंदन योजना को लोगों ने हाथों-हाथ लिया है। इससे महिलाओं में हमारे प्रति विश्वास पैदा हुआ है। हमने मात्र 500 रूपये में गैस सिलेंडर देने की बात कही।

कर्मचारी-अधिकारी सत्तारूढ़ पार्टी से प्रभावित

निर्वाचन आयोग में शिकायत को लेकर बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि चुनाव के काम में लगे हुए कर्मचारी-अधिकारी सत्तारूढ़ पार्टी से प्रभावित है। वह उनके दबाव में है। इसलिए जो हमें चुनाव की निष्पक्षता की उम्मीद करनी चाहिए वह नहीं दिखाई दे रही है। इसलिए हम काउंटिंग को लेकर अपने कार्यकर्ताओं को सतर्क कर रहे हैं।

‘बन रही है हमारी सरकार’

मतगणना में एजेंट को प्रशिक्षण देने के सवाल पर बृजमोहन ने कहा कि हर प्रत्याशी का एक इलेक्शन एजेंट होता है। इसके लिए हर पार्टी तैयारी कर रही है हम भी तैयारी कर रहे हैं। हमारे जितने भी काउंटिंग एजेंट होंगे उनको प्रशिक्षित करके हम भजेंगे। 3 दिसंबर के रिजल्ट को लेकर बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि हमारी सरकार बन रही है। इस बार भाजपा बहुमत के साथ सरकार बना रही है। इस जीत में युवा किसान महिला सभी का समर्थन बीजेपी को मिलेगा।