रायपुर। कलिंगा विश्वविद्यालय ने शिक्षा और उद्योग के बीच सहयोग के लिए एक मजबूत ढांचा स्थापित करने के लिए मेसर्स अमोघ फाइनेंशियल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के साथ एक समझौता ज्ञापन किया। एमओयू का उद्देश्य अनुसंधान और अतिथि व्याख्यान के लिए संकाय और छात्रों के लिए संभावनाओं का पता लगाना है जिससे दोनों संगठनों को पारस्परिक रूप से लाभ होगा।

समझौता ज्ञापन पर कलिंगा विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. संदीप गांधी और अमोघ फाइनेंशियल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक इंजिनियर पीके निमोणकर ने हस्ताक्षर किए। इस साझेदारी का उद्देश्य विभिन्न पहलों, व्यावहारिक प्रशिक्षण और संयुक्त प्रयासों के माध्यम से छात्रों के विकास और विकास को बढ़ाना है। इस ज्ञापन को करवाने डॉ. आशा अंभईकर, प्रोफेसर- कंप्यूटर विज्ञान और सूचना प्रौद्योगिकी और डॉ. स्वप्निल जैन, सहायक प्राध्यापक मैकेनिकल विभाग का विशेष योगदान रहा।

कलिंगा विश्वविद्यालय और अमोघ फाइनेंशियल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के बीच यह साझेदारी शिक्षा और उद्योग के बीच की खाई को पाटने, नवाचार को बढ़ावा देने और वित्त के क्षेत्र में प्रतिभा का पोषण करने की प्रतिबद्धता का प्रतीक है।

कलिंगा विश्वविद्यालय मध्य भारत का एक प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान है। नवाचार और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए विश्वविद्यालय को राष्ट्रीय मूल्यांकन और प्रत्यायन परिषद (NAAC) द्वारा B+ मान्यता प्रदान की गई है। यह छत्तीसगढ़ का एकमात्र विश्वविद्यालय है, जो वर्ष 2022 और 2023 में एनआईआरएफ रैंकिंग में शीर्ष 101-150 विश्वविद्यालयों के बैंड में शामिल है। नेतृत्व शक्ति के विकास के साथ जिम्मेदार नागरिकों की भावना विकसित करने के लिए वैश्विक मानकों के अनुसार छात्रों में नवाचार विकसित करने के लिए उच्च गुणवत्ता वाले बहु-विषयक अनुसंधान-केंद्रित शिक्षा और कौशल विकास कार्यक्रमों के माध्यम से छात्रों को प्रशिक्षित किया जाता है।

अमोघ फाइनेंशियल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड वित्तीय सेवा उद्योग में एक प्रमुख संगठन है, जो अपने ग्राहकों को व्यापक और नवीन वित्तीय समाधान प्रदान करने के लिए समर्पित है। उत्कृष्टता और ग्राहक संतुष्टि के प्रति प्रतिबद्धता के साथ, संगठन बाजार में अपनी विशेषज्ञता और विश्वसनीयता के लिए जाना जाता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर