महासमुंद। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव आयोग के निर्देश पर जारी आचार संहिता अब भी प्रभावशील है जिसके तहत पुलिस अलर्ट मोड में हैं। अंतरराज्यीय सीमाओं सहित शहरों में चेकिंग पाइंट बनाकर पुलिस की टीम वाहनों की सघन जांच कर रही है। वाहन चेकिंग के दौरान महासमुंद जिले में नशे के विरुद्ध एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की गई है। पिथौरा पुलिस और सायबर सेल ने नेशनल हाईवे 53 पर भारी मात्रा में गांजे से भरे ट्रक को जब्त किया है। दरअसल ट्रक में खंडा चावल के नीचे गांजा छुपाकर तस्करी के लिए ले जाए जा रहे थे। पुलिस ने ट्रक से 517 किलो गांजा बरामद किया है जिसकी कीमत 2 करोड़ 76 लाख रुपये आंकी गई है। पुलिस ने वाहन सहित गांजे को जब्त कर कर लिया है। इस दौरान तस्करों को पुलिस की घेराबंदी के बारे में भनक लग गयी। जिसके बाद ट्रक का ड्राइवर और उसका साथी ट्रक हाइवे पर मौजूद एक ढाबे के पास छोड़कर फरार हो गए। पुलिस वाहन चालक की तलाश में जुट गई है।

पुलिस सूत्रों से मिला जानकारी के मुताबिक पिथौरा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की ट्रक क्रमांक CG 04 JC 2783 में भारी मात्रा में गांजे की तस्करी की जा रही है, जिसके बाद मुखबिर की निशानदेही पर पुलिस ने तस्करों को पकड़ने के लिए नेशनल हाइवे 53 टप्पा सेवईया के पास घेराबंदी की थी। मामले में पिथौरा पुलिस अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ नारकोटिक एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

तस्करी करने वालों द्वारा मादक पदार्थों की तस्करी को अंजाम देने के लिए नायाब तरीके अपनाए जा रहे हैं लेकिन छत्तीसगढ़ पुलिस के सामने उनकी चालाकी काम नहीं आ रही है और तस्करी के आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ रहे हैं।