Telangana Assembly Elections 2023 : तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों के लिए गुरुवार सुबह 7 बजे से मतदान जारी है। यह शाम 5 बजे तक जारी रहेगी। बता दें कि प्रदेश के 3 करोड़ 26 लाख से ज्यादा लोग आज मतदान करेंगे। मतदान के लिए राज्यभर में 35655 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। बता दें कि तेलंगाना में कुल 2,290 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।

2014 से तेलंगाना पर बीआरएस राज कर रही है। मगर वहीं कांग्रेस ने भी अपना पूरा दमखम लगा दिया है वहीं बीजेपी भी दक्षिणी राज्य में सत्ता पर काबिज होने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है।

तेलंगाना में मतदान का समय अलग-अलग है। राज्य के 106 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान गरुवार को सुबह 7 बजे शुरू होकर शाम 5 बजे तक चलेगा, जबकि वामपंथी उग्रवाद प्रभावित 13 निर्वाचन क्षेत्रों में सुबह 7 बजे से शाम 4 बजे तक वोट डाले जाएंगे।

तेलंगाना के सीएम केसीआर, उनके मंत्री बेटे केटी रामाराव, बीजेपी के बंदी संजय कुमार और डी अरविंद, राज्य कांग्रेस अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी की किस्मत दांव पर है। इस बार राज्य में मुकाबला त्रिकोणीय है। सीट बंटवारा समझौते के तहत बीजेपी 111 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। बाकी 8 सीटों पर एक्टर पवन कल्याण की अगुवाई वाली जन सेना चुनाव लड़ रही है। बता दें कि तेलंगाना में कांग्रेस 118 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिममीन (AIMIM) पार्टी 9 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। AIMIM ने हैदराबाद शहर के 9 निर्वाचन क्षेत्रों में अपने उम्मीदवार उतारे हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर