नेशनल डेस्क। दुनिया भर में लाखों लोगों को मौत को नींद सुला चुकी कोरोना महामारी अभी भी चिंता का सबब बनी हुई है। सर्दी की शुरुआत के साथ ही भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के 88 नए मामले सामने आए हैं। इससे बाद‌ संक्रमण के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर चिंता की लकीरें खींच दी हैं। एक न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक नए मरीजों की संख्या बढ़ने के‌ साथ ही देश में अब अलग-अलग अस्पतालों में इलाज करा रहे कोविड मरीजों की संख्या बढ़कर 396 हो गई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शनिवार (2 दिसंबर) सुबह आठ बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोविड-19 से जान गंवाने वाले लोगों की कुल संख्या 5 लाख 33 हजार 300 है। जबकि कोरोना वायरस से संक्रमित होने वालों की कुल संख्या 4 करोड़ 50 लाख 2 हजार 103 है। स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक, संक्रमण से उबरने वाले लोगों की संख्या भी तेजी से बढ़ी है। कुल 4 करोड़ 44 लाख 68 हजार 407 लोग स्वस्थ होकर घर लौटे हैं।

कोरोना से संक्रमित मरीज की रिकवरी रिपोर्ट आई संतोषजनक

हालांकि राहत वाली बात यह है कि कोरोना से संक्रमित मरीज तेजी से रिकवर भी हो रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक देश में संक्रमण से ठीक होने की दर 98। 81 प्रतिशत रही है जो संतोषजनक है। जबकि मृत्यु दर 1। 19 प्रतिशत है। वेबसाइट के अनुसार, भारत में अब तक कोविड-19 रोधी टीकों की कुल 220। 67 करोड़ से अधिक खुराक दी जा चुकी हैं।