पीएम मोदी का कांग्रेस पर वार, ‘समाज को जातियों में बांटने की खूब कोशिश हुई

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और तेलंगाना के चुनाव को लेकर लोगों को धन्यवाद करते हुए विपक्ष पर रविवार (3 दिसंबर) को जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि ये लोग समाज को जाति के नाम पर बांटने की कोशिश कर रहे हैं।

एम मोदी ने दिल्ली में भाजपा कार्यालय में तीन राज्यों में एतिहासिक जीत पर कार्यकर्ताओ्ं को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और तेलंगाना के चुनाव के रिजल्ट को लेकर कांग्रेस सहित अन्य विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि ये जाति के नाम पर बांट रहे हैं।

MP, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बड़ी जीत के बाद पीएम मोदी का कांग्रेस पर वार करते हुए कहा कि ‘समाज को जातियों में बांटने की खूब कोशिश हुई, लेकिन नहीं कर पाए।

पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि इस चुनाव में समाज को जातियों में बांटने की खूब कोशिश हुई. लेकिन मैं लगातार कह रहा था कि मेरे लिए देश में चार जातियां ही सबसे बड़ी जातियां हैं. ये हैं हमारी नारी शक्ति, युवा शक्ति, किसान और गरीब परिवार. इन चार जातियों को सशक्त करने से ही देश सशक्त होने वाला है. आज बड़ी संख्या में ओबीसी और आदिवासी इसी जाति में आते हैं।

दिल्ली में स्थित बीजेपी के हेडक्वार्टर में कार्यकर्ताओं को संवोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ”आज विजय ऐताहिसिक है. सबका साथ, सबका विकास की भावना जीती है. विकसित भारत के आह्वान की जीत हुई है. आत्मनिर्भर भारत की जीत हुई है. आज भारत के विकास के लिए राज्यों के विकास की सोच की जीत हुई है. आज ईमानदारी की जीत हूई है।”

दरअसल, मध्य प्रदेश में बीजेपी ने सत्ता बरकरार रखी है तो वहीं राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को सत्ता से बेदखल कर दिया है. इसके अलावा कांग्रेस तेलंगाना में भारी बहुमत की ओर बढ़ रही है।

पीएम मोदी ने क्या कहा?

पीएम मोदी ने कहा कि देश का युवा सिर्फ और सिर्फ विकास चाहता है. उन्होंने कहा, ”नतीजों ने एक और बात स्पष्ट की है, देश का युवा सिर्फ और सिर्फ विकास चाहता है. जिन सरकारों ने युवाओं के खिलाफ काम किया वो सत्ता से बाहर हुई है. राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना उदाहरण है. इन तीनों ही राज्यों में सत्ता में बैठे दल सरकार से बाहर हैं। ”

उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि इनका सूपड़ा साफ हो गया है. मैं हमेशा भविष्यवाणी से दूर रहता हूं. लेकिन इस बार मैंने अपना नियम तोड़ दिया था. मैंने कहा था कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार लौट नहीं आएगी क्योंकि मेरा लोगों पर भरोसा था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर