रायपुर। मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के नतीजे अब स्पष्ट हो चुके हैं। मध्य प्रदेश के साथ-साथ राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने प्रचंड बहुमत हासिल कर लिया है। इसके अलावा तेलंगाना में कांग्रेस ने जीत हासिल की है। मध्य प्रदेश में बीजेपी सरकार की वापसी हुई है। वहीं कांग्रेस ने राजस्थान और छत्तीसगढ़ को गंवा दिया है। लेकिन उसने BRS पार्टी से तेलंगाना को छीन लिया है। यहां KCR जीत की हैट्रिक नहीं लगा पाए। वहीं मिजोरम इलेक्शन में सत्ताधारी MNF पार्टी चारों खाने चित्त हो गई है। देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने चुनाव के पहले मुख्यमंत्री के रूप में कोई बड़ा चेहरा पेश नहीं किया था और सभी पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव पीएम मोदी के नेतृत्व में लड़े गए। यही कारण है कि मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में भाजपा ने बड़ी जीत हासिल की है।

बता दें की आज शाम देश की राजधानी दल्ली में भाजपा के 4 राज्यों के प्रभारियों की बैठक होगी। इस बैठक में सीएम फेस को लेकर चर्चा की जाएगी। पीएम मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ये बैठक बुलाई है। वहीं, छत्तीसगढ़ विधायकों से मुलाकात कर प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मानसुख मांडविया और सह प्रभारी नितिन नबीन दिल्ली लौट चुके हैं। वहीं, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव भी दिल्ली रवाना हो गए हैं। ऐसा माना जा रहा है, कि वे इस बैठक में शामिल हो सकते हैं।

कहा जा रहा है कि दो तीन दिन में आब्जर्वर की नियुक्ति हो सकती है। वहीं, आब्जर्वर नियुक्ति के बाद भाजपा विधायक दल की बैठक होगी। बात करें छत्तीसगढ़ की तो सीएम फेस को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, नवनिर्वाचित विधायक ओपी चौधरी, केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह, विष्णु देव साय का नाम सबसे आगे हैं।