रायपुर। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में लड़े गए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार हो गई है। प्रदेश में दूसरी बार कांग्रेस की सरकार बनाने का दावा करने वाली कांग्रेस महज 35 सीटों पर सिमट कर रह गई । कड़े मुकाबले के बाद 55 सीटें जीत कर प्रदेश में भाजपा ने अपनी सरकार बना ली है। भाजपा के पक्ष में स्पष्ट जनादेश के बाद कांग्रेस में हार के कारणों पर मंथन चल रही है ।

इसी कड़ी में आलाकमान ने प्रदेश में कांग्रेस की हार की समीक्षा के लिए पूर्व सीएम भूपेश बघेल को दिल्ली तलब किया है। निवृतमान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज शाम 5.40 बजे इंडिगो क़े नियमित विमान से दिल्ली रवाना होंगे। जिस पर अजय चंद्राकर का कहना है कि छत्तीसगढ़ कांग्रेस के लोग आज हार की समीक्षा के लिए दिल्ली जा रहे है । लेकिन दिल्ली को हार की समीक्षा से ज्यादा रुचि पांच सालों के हिसाब- किताब में रहती हैपर शायद कांग्रेस की बैलेंस शीट फरार है।


बता दें कि छत्तीसगढ़ में मिली बड़ी हार के बाद 8 दिसंबर को दिल्ली में कांग्रेस की समीक्षा बैठक होगी। इसमें भूपेश बघेल, प्रदेशाध्यक्ष दीपक बैज और प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा को बुलाया गया है। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस पार्टी में संगठन स्तर के बदलाव लोकसभा चुनाव के बाद होंगे। पार्टी का फोकस अब पूरी तरह से लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर रहेगा।