भुवनेश्वर।इनकम टैक्स विभाग की यह कार्रवाई ओडिशा के बोलांगीर, संबलपुर और झारखंड के रांची, लोहरदगा में की, जो अब भी जारी है। सूत्रों के मुताबिक छापेमारी में बुधवार तक ही 50 करोड़ रुपए के नोटों की गिनती पूरी कर ली गई थी, लेकिन नोटों की संख्या ज्यादा होने के कारण मशीनों ने काम करना बंद कर दिया।

आयकर विभाग की टीम ने ओडिशा और झारखंड में बौध डिस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड पर छापेमार कार्रवाई की। इस रेड में कंपनी से जुड़े ठिकानों से भारी मात्रा में नोटों की गड्डियां बरामद की गईं।

छापे में मिले कैश का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि बुधवार सुबह तक ही आयक विभाग की टीम ने 50 करोड़ रुपए बरामद कर उनकी गिनती भी कर ली है। सहालांकि, यह रेड अभी खत्म नहीं हुई है। आईटी डिपार्टमेंट के लोग अब भी बौध डिस्टिलरीज के ठिकानों पर मौजूद हैं और कार्रवाई को अंजाम दे रहे हैं।

यहां भी आयकर की कार्रवाई

बौध डिस्टिलरीज के अलावा आयकर विभाग ने झारखंड के एक प्रसिद्ध उद्योगपति और कारोबारी रामचंद्र रूंगटा के ठिकानों पर भी छापेमारी की है। उनके रामगढ़, रांची और अन्य स्थानों पर स्थित आवास और प्रतिष्ठानों में आयकर विभाग का छापा सुबह से चल रहा है।

बताया जा रहा है कि रामचंद्र रुंगटा के रामगढ़ और रांची में स्थित कई ठिकानों पर सर्वे चल रहा है। इनकम टैक्स के अधिकारियों को यहां सीआरपीएफ के जवान सुरक्षा मुहैया करा रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक रामगढ़ जिला के कई स्थानों पर स्थित फैक्ट्री और आवास में जांच चल रही है। वही रामगढ़ शहर के पंजाब नेशनल बैंक के निकट स्थित रामचंद्र रूंगटा के आवासीय कार्यालय में भी सुबह से अधिकारी जुटे हैं। यहां पांच गाड़ियों से अधिकारी पहुंचे हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर