नई दिल्ली। बहुजन समाज पार्टी ने उत्तर प्रदेश के अमरोहा से अपने सांसद दानिश अली को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। पार्टी का कहना है कि सांसद पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल थे। गौर करने की बात यह है कि दानिश अली पिछले दिनों रमेश बिधुड़ी के संसद में दिए गए आपत्तिजनक बयान के बाद सुर्खियों में आए थे।

बसपा ने एक पत्र जारी करते हुए कहा कि सांसद दानिश अली ऐसी गतिविधियों में शामिल थे जिन्हें पार्टी विरोधी माना गया और पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। पत्र में लिखा है,”आपको (दानिश अली) को कई बार मोखिक तौर पर बताया गया है कि आप पार्टी की नीतियों, विचारधारा एवं अनुशासन के विरुद्ध जाकर कोई भी बयानबाजी आदि ना करें।

लेकिन इसके बाद भी आप पार्टी के विरुद्ध जाकर काम करते रहे हैं। आपको पार्टी ने अमरोहा से चुनाव जिताकर संसद में भेजा गया लेकिन आपने पार्टी के विरुद्ध जाकर कई फैसले किए हैं इसलिए आपको तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित किया जाता है।”

रमेश बिधुड़ी के बयान से हुआ था विवाद

सांसद दानिश अली पिछले दिनों काफी सुर्खियों में रहे। वजह थी संसद में बीजेपी सांसद रमेश बिधुड़ी का बयान। बीजेपी सांसद ने कुछ ऐसी बातें दानिश अली को लेकर कह दी थीं जिसके बाद काफी विवाद हुआ, सांसद बिधुड़ी के बयान को सांप्रदायिक बयान कहा गया और मामला काफी आगे बढ़ा। बाद में रमेश बिधुड़ी को दानिश अली से माफी मांगनी पड़ी। कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने भाजपा सांसद को सदन से बाहर किए जाने की मांग भी की थी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर