जयपुर/नई दिल्ली। राजस्थान के कार्यवाहक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हार की समीक्षा बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंचे हैं। एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए गहलोत ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा और कहा कि विधानसभा के चुनाव में काम के ऊपर चर्चा नहीं हुई और बीजेपी वाले बस कन्हैयालाल मर्डर पर चर्चा करते रहे, तनाव का माहौल बनाकर ध्रुवीकरण किया इसलिए भाजपा जीत जीत गई।

गोगामड़ी हत्याकांड पर कही ये बात

गहलोत ने कहा कि भाजपा की पोल खुलती जा रही है। 7 दिन तक तुम मुख्यमंत्री का चेहरा तय नहीं कर पा रहे और बात करते हैं कि हमारी पार्टी में अनुशासन है। सुखदेव सिंह गोगामेडी हत्याकांड पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ा बयान देते हुए कहा, “सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्या मामले में मुझे NIA जांच पर कोई आपत्ति नहीं होने के दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने पड़े जबकि यह काम नए CM को करना चाहिए था लेकिन लगभग हफ्ता भर हो गया बीजेपी एक सीएम चयन नहीं कर पाई । मैं चाहता हूं कि वे इस पर जल्दी फैसला लें।”

फाउल खेलकर चुनावी जीती बीजेपी

बीजेपी पर हमला करते हुए गहलोत ने कहा, ‘सात दिन हो गए लगभग, अभी तक अपना चेहरा घोषित नहीं कर पाए हैं और ये हम पर आरोप लगाते हैं कि इस पार्टी में बिखराव और इस पार्टी में अनुशासन नाम की कोई चीज नहीं है। इसको क्या कहेंगे आप? अगर हमारे 6 दिन लग जाते तो पता नहीं क्या-क्या आरोप लगाते ये लोग।

ये लोगों को भ्रमित करते हैं। आज 6 दिन हो गए हैं और ये तीन राज्यों मे चेहरा घोषित नहीं कर पाए हैं। फाउल खेलकर चुनाव जीते हैं ये लोग। इन्होंने राज्य के मुद्दे उठाए नहीं और इस प्रकार से धार्मिक मुद्दे उठाए जिनमें तीन तलाक लेकर आए, 370 भी लेकर आ गए, कन्हैयालाल का मर्डर भी लेकर आ गए। झूठ फैला दिया कि मुसलमान को 50 लाख, हिंदू को पांच लाख दिए हैं। झूठ बोल-बोलकर चुनाव जीतकर आए हैं ये लोग अब इनकी पोल जनता के सामने खुलेगी।’

गहलोत ने कहा कि कन्हैयालाल का इश्यू नेशनल बना दिया। भड़काने वाले भाषण दिए। ध्रुवीकरण कर दिया, ये लोग लोकतंत्र की हत्या करने वाले लोग हैं। संविधान की धज्जियां उड़ा रहे हैं। ईडी, इनकम टैक्स का गलत उपयोग हो रहा है। बहुत खतरनाक खेल चल रहा है, जनता आज नहीं तो कल जवाब देगी।

पीएम ने किए पर्सनल अटैक

अपनी सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए गहलोत ने कहा, ‘हमने जो शानदार स्कीमें लागू की, जो काम किए और जो गारंटी दी उस पर इन्होंने बात ही नहीं करी। ये चुनाव विधानसभा का था और प्रधानमंत्री व्यक्तिगत रूप से अटैक कर रहे हैं मुख्यमंत्री पर, राहुल गांधी पर।

हमारी स्कीमों की अच्छाईयों और खामियों पर तो इन्होंने चर्चा ही नहीं की। लेकिन चुनाव, चुनाव होता है। हमने पहले ही कहा कि जनता माईबाप है। इन्होंने ध्रुवीकरण कर दिया चुनाव का। हमने कहा जो जनता का निर्णय होगा वो शिरोधार्य होगा। नई सरकार, जो अभी बनी नहीं है उसको हमारी शुभकामनाएं हैं। हम रचनात्मक सहयोग देंगे उनको।’

समीक्षा बैठक का जिक्र करते हुए अशोक गहलोत ने कहा कि आज समीक्षा बैठक हो रही हैं जिसमें इस बात पर चर्चा होगी कि चुनाव में क्या खामियां रहीं और कैसे हम हारे। उन्होंने कहा कि बैठक के बाद कोई फैसला लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष हाईकमान घोषित करेगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर