रायपुर। छत्तीसगढ़ में नए सीएम का ताज किसके सिर पर सजेगा ये शाम तक तय हो जाएगा। 2 बजे के बाद विधायक दल की बैठक शुरू हो जाएगी, जिसमें संभावित नामों पर चर्चा के ​बाद पार्टी हाईकमान को रिपोर्ट भेजी जाएगी। इसी के साथ ही हाईकमान ने जिस नाम पर मुहर लगाई उसे सीएम बना दिया जाएगा।

इस बीच बैठक से पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है नए मुख्यमंत्री के लिए अस्थाई निवास के तौर पर पहुंना को तैयार कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि पहुना में तैयारी और सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। बता दें कि 2018 में भी यही देखने को मिला था, जब पूर्व सीएम भूपेश बघेल को अस्थाई निवास के तौर पर पहुना को दिया गया था। भूपेश बघेल ने करीब 1 महीने तक यही से कामकाज संभाला था।

बता दें कि भूपेश बघेल एक या दो दिन में सीएम हाउस को खाली कर देंगे, जिसके बाद सीएम हाउस में रिपेयरिंग का काम शुरू होगा। जब पुनर्निर्माण हो जाएगा तो नए सीएम यहां प्रवेश करेंगे।

आपको बता दें कि नवा रायपुर में भी नए सीएम हाउस का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है। ऐसे में देखने वाली बात यह होगी कि छत्तीसगढ़ के नए सीएम नवा रायपुर ​में बने नए सीएम हाउस में शिफ्ट करते हैं या सिविल लाइन स्थित पुराने सीएम हाउस से ही अपना काम-काज जारी रखते हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर