बलरामपुर। चक्रवाती तूफान की वजह से बीते सप्ताह मौसम का मिजाज बदल गया था। जिसके बाद प्रदेश के कई जिलों में हल्की एवं मध्यम बारिश हुई थी। बारिश के थमने के बाद कोहरा छाया हुआ है और कड़ाके की ठंड पड़ रही है। ठंड से बचने के लिए लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है। बलरामपुर जिले के राजपुर थाना अंतर्गत ग्राम ठरकी में जलाई गई आग की चपेट में आने से दंपती जिंदा जल गए।

कंबल में आग लगने से पति-पत्नी गंभीर रूप से झुलस गए। पत्नी की मौके पर मौत हो गई, वहीं पति ने मेडिकल कालेज अस्पताल में दम तोड़ दिया। मिली जानकारी के मुताबिक ग्राम ठरकी निवासी बैजनाथ कोडाकू (52) एवं उसकी पत्नी परबतिया कोड़ाकू (50) खाना खाकर घर में अपने कमरे में सो रहे थे। कड़ाके की ठंड से बचने के लिए परबतिया ने पास रखे चूल्हे में आग जला दी थी। देर रात चूल्हे की आग से उनके कंबल में आग लग गई एवं दोनों गंभीर रूप से झुलस गए।

रात करीब तीन बजे बैजनाथ कोड़ाकू की बहु सीता कोड़ाकू लघुशंका के लिए बाहर निकली तो उसने देखा के घर के अंदर आग लगी हुई है एवं कराहने की आवाज आ रही है। उसने शोर मचाकर घर के अन्य सदस्यों को जगाया। जब परिवारजन अंदर कमरे में पहुंचे तो बैजनाथ कोड़ाकू एवं परबतिया गंभीर रूप से झुलस गए थे। परिजनों ने आग पर किसी तरह से काबू पाया।

परिजन गंभीर रूप से झुलसे पति-पत्नी को एंबुलेंस से लेकर सुबह 8 बजे राजपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। राजपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बीएमओ डा. रामप्रसाद तिर्की ने जांच के बाद परबतिया को मृत घोषित कर दिया। वहीं बैजनाथ को गंभीर अवस्था में तत्काल मेडिकल कालेज अंबिकापुर रेफर कर दिया। उपचार के दौरान बैजनाथ की भी मौत हो गई। राजपुर पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है।